कोरोना के बढ़ते कहर के कारण बिहार के इस जिले में फिर ले लागू किया गया पूर्ण लॉकडाउन
Motihari News in Hindi

कोरोना के बढ़ते कहर के कारण बिहार के इस जिले में फिर ले लागू किया गया पूर्ण लॉकडाउन
कोरोना को लेकर बिहार के मोतिहारी में लॉकडाउन

Lockdown: डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि लगातार कोरोना पॉजेटिवों की संख्या बढने के कारण जिले में आगामी 16 अगस्त तक लॉकडाउन घोषित किया गया है.

  • Share this:
मोतिहारी. बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है. इस कड़ी में पूर्वी चम्पारण जिला में कोरोना के बढते संक्रमण के बाद जिला प्रशासन ने एकबार फिर से पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है. लॉकडाउन में दो पहिया और चार पहिया वाहनों के चलाने पर भी रोक लगा दी गई है. लॉकडाउन में छूट मिलने के कारण लोग लापरवाह हो गये थे और बिना मास्क लगाये धड़ल्ले से घूम रहे थे, इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ायी जाती रहीं.

लोगों की लापरवाही जिले से जिले में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन बढ़ने लगा. सबसे अधिक कम्युनिटी ट्रांसमिशन शहरी इलाकों में हुआ. पिछले पांच दिनों की बात करें तो रिकॉर्ड के अनुसार मोतिहारी नगर में शनिवार को 17, शुक्रवार को 28, गुरुवार को 27, बुधवार को पांच, मंगलवार को 94 लोगों में कोरोना के संक्रमण पाये गये थे. लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिवों की संख्या के बाद जिला प्रशासन ने मोतिहारी नगर के अधिकांश मुहल्लों को कन्टेन्मेनट जोन बनाया जबकि जिले में 188 कन्टमेंट जोन बने थे.

लगातार कन्टेमेंन्ट जोन के बढने से जिला प्रशासन ने पूरे जिले में सख्ती से लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि लगातार कोरोना पॉजेटिवों की संख्या बढने के कारण जिले में आगामी 16 अगस्त तक लॉकडाउन घोषित किया गया है. इस दौरान दो पहिया और चार पहिया वाहनों के परिचालन पर रोक लगायी गयी है साथ ही सभी अनुमंडल मुख्यालयों में आइसोलेसन सेन्टर की स्थापना की गई है.



होम आइसोलेशन के साथ-साथ इन इन सेन्टरों में स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है, उन्होंने कहा कि सोशल डिस्टेसिंग के सहारे ही पूर्वी चम्पारण को कोरोना के कहर से बचाया जा सकता है वैसे जांच की गति को काफी तेज किया गया है. अब रोजाना आठ सौ से अधिक लोगों की जांच हो रही है. लॉकडाउन लगने से लोगों को कोरोना पर काबू पाने का भरोसा हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज