लाइव टीवी

जिला परिषद उपाध्यक्ष निकला लुटेरा गिरोह का सरगना, साथियों संग लूटा था बैंक

News18 Bihar
Updated: October 27, 2019, 9:02 AM IST
जिला परिषद उपाध्यक्ष निकला लुटेरा गिरोह का सरगना, साथियों संग लूटा था बैंक
मोतिहारी में सितंबर महीने में बंधन बैंक की शाखा में लूट हुई थी. (सांकेतिक चित्र)

13 सितंबर को बिहार के पूर्वी चम्पारण के चकिया बाजार के बंधन बैंक (Bandhan Bank) में लूट की वारदात हुई थी, जिसके बाद से ही पुलिस को लुटेरों की तलाश थी.

  • Share this:
मोतिहारी. बिहार की मोतिहारी (Motihari) पुलिस ने अन्तरजिला बैंक लुटेरा (Bank Robbers) गिरोह का भांडाफोड़ किया है. चौंकाने वाली बात यह है कि बैंक लूट कांड को अंजाम देने वाले गिरोह का सरगना वैशाली जिला परिषद का उपाध्यक्ष पंकज ठाकुर निकला. पुलिस (Police) के मुताबिक, आरोपी जिला परिषद उपाध्‍यक्ष बैंक लूट की घटना को अंजाम देने के लिए अपराधियों को अपने कार से लाकर चकिया में छोड़ा था.

पुलिस ने गिरोह के दो प्रमुख सदस्यों को हाजीपुर सदर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों ने पूर्वी चम्पारण के चकिया बाजार के बंधन बैंक में हथियार के दम पर लूट कांड को अंजाम दिया था. अपराधियों ने बैंक से करीब 10 लाख 94 हजार रुपये लूटा था. लूटपाट के दौरान अपराधियों ने बैंक के गार्ड के हथियार को भी नष्‍ट कर दिया था. अपराधियों ने 13 सितम्बर को घटना को अंजाम दिया था, जिसके बाद से पुलिस कई बार लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी.

लूट के बाद कोलकाता भाग गए थे शातिर

मोतिहारी के एसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि वैशाली जिला परिषद उपाध्यक्ष पंकज ठाकुर बैंक लूट के बाद अपराधियों को साथ लेकर कोलकाता चला गया था. साथ ही एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों को मात्र 20 हजार रुपये दिए गए थे. शेष राशि को पंकज ठाकुर ने रख लिया था. चकिया के डीएसपी शैलेन्द्र कुमार के नेतृत्व में हाजीपुर के सदर थाना क्षेत्र में छापेमारी कर दो अपराधियों को गिरफ्तार किया. साथ ही अन्य अपराधियों की पहचान भी कर ली गई है.

गिरोह का संबंध वैशाली से ही

एसपी ने बताया कि बैंक लूट कांड को एक संगठित अपराधिक गिरोह ने घटना को अंजाम दिया था, जिसमें शामिल सभी अपराधी वैशाली जिला के ही हैं. उनकी पहचान कर ली गई है. एसपी ने बताया कि अपराधियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है. पंकज अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. पंकज ठाकुर पर दर्जनों लूट के मामले दर्ज हैं.

इनपुट- मुकेश सिन्हा 
Loading...

ये भी पढ़ें- खुलेआम चल रहा था देह व्यापार का धंधा, पुलिस की रेड में सामने आया सच

ये भी पढ़ें- किशनगंज में AIMIM की जीत एनआरसी के लिए जरूरी: जीतन राम मांझी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोतिहारी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 8:26 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...