• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Motihari News: महिलाओं से 150 करोड़ रुपए ठगने वाले शातिर गिरफ्तार, ऐसे करते थे फर्जीवाड़ा

Motihari News: महिलाओं से 150 करोड़ रुपए ठगने वाले शातिर गिरफ्तार, ऐसे करते थे फर्जीवाड़ा

बिहार के मोतिहारी से गिरफ्तार हुए ठग के बारे में जानकारी देते एसपी

बिहार के मोतिहारी से गिरफ्तार हुए ठग के बारे में जानकारी देते एसपी

Motihari Fraud Case: बिहार की मोतिहारी पुलिस ने इस ठग गिरोह को दबोचा है. बिहार के पांच जिलों में फैला ये गिरोह महिलाओं को रोजगार दिलाने के नाम पर उनसे करोड़ो रुपये की ठगी करता था. इस गिरोह की कई दिनों से तलाश थी.

  • Share this:
मोतिहारी. बिहार के पूर्वी चम्पारण में महिलाओं से करोड़ों रुपये की ठगी (Motihari Fraud Gang) करने वाले गिरोह को मोतिहारी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है. इन ठगों ने मदर टरेसा नामक संस्था (Mother Teresa NGO) के नाम से सहायता समूह बनाकर करीब पांच हजार महिलाओ से नौकरी और रोजगार दिलाने के नाम पर ठगी की है. एक अनुमान के अनुसार इन महिलाओं से करीब डेढ़ सौ करोड़ रुपये की ठगी किया है. ठगी गिरोह के सरगना ब्रजेश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है साथ ही पुलिस उसके एक सहयोगी को भी गिरफ्तार करने में सफल रही है.

ठगी की शिकार होने के बाद महिलाओं ने मधुबन थाना, चकिया में एनएच 28 को जाम कर करने के बाद समाहरणालय के सामने प्रदर्शन करते हुए हंगामा किया था. इसके बाद पुलिस हरकत में आयी और इस घटना को अंजाम देने वाले मास्टर माइंड ब्रजेश यादव को गिरफ्तार किया. इस पूरे मामले में पांच जिलों में मदर टेरेसा ट्रस्ट के नाम पर गरीब और अनपढ़ महिलाओ को विभिन्न नॉन बैंकिंग संस्थानों से तीस-तीस हज़ार रुपये का लोन दिलवाता था और फिर उसमें से 22500 रुपये अपने खाते में जमा करवाता था. उन्हीं महिलाओ के रुपए में से महिलाओं को 2500 रूपए महीने देता था. इसी तरह करीब पांच हजार से अधिक महिलाओ को जोड़ 22 महिलाओं का एक एक ग्रुप बनाता था. इससे आप आकलन कर सकते है कि किस तरह से इस सख्स ने करोडो रुपए की ठगी की है।.

मोतिहारी के एसपी के मुताबिक अभी तक के अनुमान में करीब 11करोड़ से अधिक रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. हांलाकि पुलिस का मानना है कि जांच के बाद रकम में और भी बढ़ोतरी हो सकती है. पुलिस फिलहाल इस गिरोह के ठगी मॉड्यूल को खंगाल रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज