मोतिहारी में सवा करोड़ रुपये की शराब बरामद, तस्कर फरार

शराब कारोबारियों का मुख्य सरगना इस दौरान फरार हो गया. पुलिस को सूचना मिली थी कि झखरा गांव में एक बड़े ट्रक से विदेशी शराब अनलोड किया जा रहा है.

News18 Bihar
Updated: June 13, 2018, 5:15 PM IST
मोतिहारी में सवा करोड़ रुपये की शराब बरामद, तस्कर फरार
जब्त शराब
News18 Bihar
Updated: June 13, 2018, 5:15 PM IST
बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद बाद से पूर्वी चंपारण पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस टीम ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए एक ट्रक पर लदे लगभग सवा करोड़ रुपये का विदेशी शराब जब्त किया.

शराब कारोबारियों के खिलाफ ये कार्रवाई पीपराकोठी पुलिस ने की जिसने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के झखरा गांव में छापा मारा. इस दौरान पुलिस ने मुर्गी दाना लदे ट्रक से उतारी जा रही शराब को जब्त किया. इसके साथ ही पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

शराब कारोबारियों का मुख्य सरगना इस दौरान फरार हो गया. बताया जाता है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि झखरा गांव के सुनील सिंह उर्फ़ पप्पू सिंह के दरवाजे पर एक बड़े ट्रक से विदेशी शराब अनलोड किया जा रहा है.

इस सूचना के आधार पर पुलिस ने जब छापा मारा तो मुख्य सरगना अपने कुछ साथियों के साथ भागने में सफल रहा जबकि शराब को ट्रक से उतार रहे दो मजदूरों को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ा. इस दौरान एक दारोगा भी जख्मी भी हो गया.

जब्त शराब हरियाणा निर्मित है जिसे जिले में खपाना था. जब्त शराब 500 कार्टन और 18 हज़ार बोतल हैं. इसके अलावा पुलिस ने जब कारोबारी के घर की तलाशी ली तो पहले से घर में जमीन के अन्दर रखे गए शराब के बोतल बरामद हुए है.

जब्त शराब की कीमत लगभग एक करोड़ 25 लाख रूपया बताई जा रही है. पुलिस फरार कारोबारियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

रिपोर्ट- मुकेश सिन्हा
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Bihar News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 22, 2018 07:37 PM ISTGang War: एक-दूसरे के जानी दुश्मन टिल्लू और गोगी कभी थे दोस्त
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर