• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा दे रहे बिहार में इस शहर के मुसलमान, बोले- राम पूरी धरती के लिए

राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा दे रहे बिहार में इस शहर के मुसलमान, बोले- राम पूरी धरती के लिए

राम मंदिर निर्माण के लिए बिहार के मोतिहारी में चंदा देते मुसलमान

राम मंदिर निर्माण के लिए बिहार के मोतिहारी में चंदा देते मुसलमान

Ram Mandir Nirman: बिहार के मोतिहारी में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए राष्ट्रव्यापी धन संग्रह अभियान शुरू हो गया है. जिले में आरएसएस और उसकी विभिन्न इकाईयां धन संग्रहण अभियान चला रही हैं.

  • Share this:

मोतिहारी. अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण (Ayodhya Ram Mandir) को लेकर बिहार के अल्पसंख्यक समाज में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है. मोतिहारी (Motihari) के बाजार समिति मुहल्ला में भारी संख्या में मुस्लिम समाज (Muslim Community) के लोगों ने मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि समर्पित कर मिसाल पेश की है. मोतिहारी में श्री राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Temple) के लिए राष्ट्रव्यापी धन संग्रह अभियान शुरू हो गया है. यहां आरएसएस और उसकी विभिन्न इकाईयां धन संग्रहण अभियान चला रही हैं.

इस अभियान के दौरान हिंदू धर्म के लोग मंदिर निर्माण के लिए यथासंभव सहयोग कर रहे हैं और अल्पसंख्यक समुदाय धर्म के लोग भी सहयोग कर सांप्रदायिक भाईचारे का परिचय दे रहे हैं. मोतिहारी के अल्पसंख्यक समुदाय के प्रमुख नेता अब्दुल कलाम ने कहा कि सबसे पहले तो मैं सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं क्योंकि इतना बड़ा मसला था राम जन्म भूमि और बाबरी मस्जिद का लेकिन आज एक तरफ भगवान राम जी का मंदिर बन रहा है तो दूसरी तरफ बाबरी मस्जिद बन रहीं है. उन्होंने कहा कि मैं अपनी श्रद्धा से 11 हजार रुपये राम मंदिर बनाने के लिए चंदा दिया हूं. मैं चाहता हूं बहुत अच्छा मंदिर बने और मैं सरकार से बहुत खुश हूं, इस लिए सरकार को तहेदिल से शुक्रिया अदा करता हूं.

दानकर्ता फैज अहमद ने कहा कि मैंने राम मंदिर के मद में दान किया है. मैं चाहता हूं कि मंदिर में पूजा पाठ सही तरीके से हो और प्रेम मोहब्बत भाईचारा बना रहे. मोहम्मद रागी आजम ने बताया की राम मंदिर के निर्माण में हम सभी सहयोग कर रहे हैं क्योंकि राम तो पूरी धरती के लिए हैं और राम मंदिर भव्य बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि चूंकि भारत का अस्तित्व राम से जूटा हुआ है इसलिए हम लोगों में पूरा उत्साह है.

कार्यक्रम में सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. राधा मोहन सिंह ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर अल्पसंख्यक समाज में भी काफी उत्साह है. भारी संख्या में अल्पसंख्यक समाज के लोग मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि समर्पित कर रहे हैं. राधा मोहन सिंह ने राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने के लिए अल्पसंख्यक समाज के लोगों का आभार व्यक्त किया. कार्यक्रम में सांसद राधा मोहन सिंह के समर्पण निधि समर्पित करने वाले कई अल्पसंख्यक समाज के लोगों को अपने हाथों से कूपन काटकर दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज