तेजप्रताप को बड़ा झटका, शिवहर सीट से प्रत्याशी अंगेश का नामांकन रद्द

शिवहर सीट से आरजेडी ने सैयद फैसल अली को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. अंगेश कुमार सिंह पार्टी की ओर से टिकट न मिलने पर बागी हो गए थे.

News18 Bihar
Updated: April 24, 2019, 5:35 PM IST
तेजप्रताप को बड़ा झटका, शिवहर सीट से प्रत्याशी अंगेश का नामांकन रद्द
तेजप्रताप यादव
News18 Bihar
Updated: April 24, 2019, 5:35 PM IST
लोकसभा चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग से पहले तेजप्रताप यादव को चुनाव आयोग ने बड़ा झटका दिया है. बिहार की शिवहर लोकसभा सीट से तेजप्रताप यादव गुट के लालू-राबड़ी मोर्चा पार्टी से उम्मीदवार अंगेश कुमार सिंह का नामांकन रद्द हो गया है.

तेजप्रताप ने पार्टी से बगावत करते हुए अंगेश को अपना उम्मीदवार बनाया था. जिसके बाद अंगेश ने इस सीट से नामांकन दाखिल किया था. तेजप्रताप यादव न केवल अंगेश के नामांकन में शामिल हुए थे, बल्कि उनके लिए उन्होंने प्रचार भी किया था. जानकारी के मुताबिक, अंगेश का नामांकन दस्‍तावेज में कमी के कारण रद्द हुआ है. इस बात की आधिकारिक पुष्टि होना अभी बाकी है.

ये भी पढ़ें- सीवान में दांव पर बाहुबली शहाबुद्दीन की साख, पिता की गैरमौजूदगी में मां के सारथी बने ओसामा

शिवहर सीट से आरजेडी ने सैयद फैसल अली को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. आरजेडी के नेता अंगेश कुमार सिंह पार्टी की ओर से टिकट न मिलने पर बागी हो गए थे और शिवहर से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था. अंगेश सिंह ने दावा किया था कि वह लालू-राबड़ी मोर्चा के झंडे के साथ चुनावी मैदान में उतरेंंगे. बता दें कि लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपने जिन दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे, उनमें शिवहर के अंगेश कुमार सिंह का भी नाम था.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के 'शत्रु' का बीजेपी प्रेम, बोले- पार्टी ने मुझे जितना स्नेह-सम्मान दिया, मैं कभी नहीं भूल सकता

इससे पहले, तेजस्वी यादव ने अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव की मांग ठुकरा दी थी और शिवहर से उस प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया, जिसके लिए वह टिकट मांग रहे थे. बिहार महागठबंधन में सीट शेयरिंग के तहत आरजेडी ने शिवहर से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. पार्टी ने सैयद फैसल अली को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मोतिहारी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 24, 2019, 4:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...