• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार: लोग घर में रहें तो बाढ़ का प्रकोप और बाहर कोरोना कहर, नीतीश सरकार बजा रही चैन की बंशी-पप्प्पूू यादव

बिहार: लोग घर में रहें तो बाढ़ का प्रकोप और बाहर कोरोना कहर, नीतीश सरकार बजा रही चैन की बंशी-पप्प्पूू यादव

पप्पू यादव ने मोतिहारी के बाढ़ प्रभावित इलाके का किया दौरा

पप्पू यादव ने मोतिहारी के बाढ़ प्रभावित इलाके का किया दौरा

पप्पू यादव ने कहा कि मोतिहारी और गोपालगंज के लोगों जिदगी भगवान भरोसे कट रही है. उन्होंने जिला प्रशासन से तत्काल पर्याप्त नावों की व्यवस्था एवं राहत सहायता शुरू कराने की मांग की.

  • Share this:
पटना/मोतिहारी. जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) के नेतृत्व में शुक्रवार को मोतिहारी में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान प्रभावित लोगों की समस्याओं से रूबरू होने के बाद जाप सुप्रीमो ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की सुरक्षा में सरकार पूरी तरह विफल है. न तो पर्याप्त नाव (Boat) की व्यवस्था हो सकी है, न ही राहत सहायता वितरण का कार्य ही प्रारंभ हुआ है. उन्होंने कहा कि जैसे रोम के जलने पर नीरो के बांसुरी बजाने का उदाहरण दिया जाता है वैसे ही बाढ़ के दौरान सरकार चैन की बंशी बजाने चली जाती है. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में बाढ़ एक राजनीतिक आपदा है. इसे नेता और पिछलग्गू ठेकेदार मिलकर लाते हैं. बाढ़ प्रभावित सुगौली (Flood affected Sugauli) में गरीब लोगों के समक्ष भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है.  आम लोग परेशान हैं, मवेशियों के खाने के लिए चारे की समस्या है, लेकिन नीतिश सरकार तथा उनके नुमाइंदे को इसकी तनिक भी परवाह नहीं है.

पप्पू यादव ने कहा कि मोतिहारी और गोपालगंज के लोगों जिदगी भगवान भरोसे कट रही है. उन्होंने जिला प्रशासन से तत्काल पर्याप्त नावों की व्यवस्था एवं राहत सहायता शुरू कराने की मांग की. पप्पू यादव ने  अपने स्तर से प्रभावित लोगों के बीच राहत सहायता का वितरण किया. साथ ही उन्होंने आम जनता से भी विपदा की इस घड़ी में भरपूर मदद करने का आह्वान किया. पप्पू यादव ने चम्पारण के लोगों की सुरक्षा के लिए एनडीआरएफ की टीम मंगवाने और मवेशियों के लिए चारा एवं आम जनता के बीच राहत सहायता वितरण कराने की मांग जिला पदाधिकारी से की.

जाप अध्यक्ष ने कहा कि सुगौली के हालात बाढ़ के चलते बदतर हो गए हैं. गरीब और मध्यम वर्ग के हालात को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता, यह सरकार गूंगी और बहरी हो गई है. बिहार की जनता घर में रहे तो बाढ़ आती है और बाहर निकले तो कोरोना के कहर से बच नहीं सकती. ऐसे नाजुक मौके पर भी नीतीश सरकार और उसके सहयोगी चुनावों की तैयारी में जुटे हैं जो कि बेहद शर्मनाक स्थिति है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज