Home /News /bihar /

पूर्वी चंपारण के उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश की शराब माफियाओं से सांठगांठ, अकूत संपत्ति का पता चला

पूर्वी चंपारण के उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश की शराब माफियाओं से सांठगांठ, अकूत संपत्ति का पता चला

पूर्वी चंपारण के उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के पास अवैध रूप से कमाए अकूत संपत्ति का पता चला.

पूर्वी चंपारण के उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के पास अवैध रूप से कमाए अकूत संपत्ति का पता चला.

Bihar News: निगरानी विभाग के डीएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर उत्पाद विभाग के मोतिहारी अधीक्षक अविनाश प्रकाश के ठिकानों पर छापेमारी की गई. वहीं सूत्र बताते हैं कि उत्पाद अधीक्षक के ठिकानों से भारी मात्रा में सोना और बड़ी संख्या में जमीनों के कागजात सहित अकूत संपति के दस्तावेज निगरानी के हाथ लगे हैं. उनके ठिकाने मोतिहारी, पटना और पैतृक आवास खगड़िया में निगरानी की टीम ने एक साथ कार्रवाई की है.

अधिक पढ़ें ...

मोतिहारी. पूर्वी चंपारण के उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश के मोतिहारी आवास पर निगरानी विभाग ने छापामारी की है. आय से अधिक संपत्ति के आरोप में यह छापेमारी अधीक्षक के आवास पर हुई. निगरानी विभाग की टीम उनके आवास और उत्पाद विभाग के कार्यालय को खंगाला. उत्पाद अधीक्षक पर सरकार के शराबबंदी कानून की आड़ में संपति अर्जित कर शराब की बिक्री पूर्वी चंपारण जिला में कराने का भी आरोप है. हालांकि निगरानी कोर्ट पटना के आदेश पर हो रही छापामारी में क्या-क्या मिला है इसकी जानकारी टीम का नेतृत्व कर रहे अधिकारी अभी नहीं दे पा रहे हैं. लेकिन, बताया जा रहा है कि मोतिहारी नगर के छोटा बरियारपुर में किराए के घर में हुई रेड में भारी मात्रा में सोना और अकूत संपति के दस्तावेज मिले हैं.

निगरानी विभाग के डीएसपी सुधीर कुमार ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर उत्पाद विभाग के मोतिहारी अधीक्षक अविनाश प्रकाश के ठिकानों पर छापेमारी की गई. वहीं सूत्र बताते हैं कि उत्पाद अधीक्षक के ठिकानों से भारी मात्रा में सोना और बड़ी संख्या में जमीनों के कागजात सहित अकूत संपति के दस्तावेज निगरानी के हाथ लगे हैं. उनके ठिकाने मोतिहारी, पटना और पैतृक आवास खगड़िया में निगरानी की टीम ने एक साथ कार्रवाई की है. चार वाहनों से पहुंची टीम ने आज अहले सुबह से ही जांच शुरू की थी.

बता दें कि राज्य में शराबबंदी कानून के बावजूद शराब पीकर लोगों की हुई मौत से सरकार ने सख्त रुख अपनाया है. वहीं मोतिहारी में लगातार शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाए जाने की खबरें भी बार-बार सामने आ रही थीं. इसमें उत्पाद विभाग की अहम भूमिका उजागर होने के कारण निगरानी विभाग ने छापेमारी की यह कार्रवाई की है.

Tags: Anti corruption branch, Corruption, Corruption news, East champaran, Motihari news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर