बिहार: 80 हजार घूस लेते हुए पकड़ा गया ग्रामीण कार्य विभाग का कार्यपालक अभियंता, बिचौलिया डाटा ऑपरेटर भी अरेस्ट

निगरानी विभाग ने घूस लेते हुए कार्यपालक अभियंता को गिरफ्तार किया.

Motihari News: ग्रामीण कार्य विभाग सिकरहना (ढाका) के कार्यपालक अभियंता रामचंद्र पासवान ने मोतिहारी नगर के बेलवनवा निवासी ठेकेदार बब्लू कुमार से एमवी बुक करने के एवज में बतौर घूस 80 हजार रुपये की मांग की थी.

  • Share this:
मोतिहारी. निगरानी की टीम ने मोतिहारी में बड़ी कार्रवाई करते हुए ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता को 80 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. निगरानी की टीम ने कार्यपालक अभियंता और ठेकेदार के बीच रिश्वत की रकम आदान-प्रदान करते हुए कार्यालय के डाटा ऑपरेटर को भी रंगे हाथ पकडा है. साथ ही टीम के सदस्यों ने इंजीनियर के आवास से नौ लाख रुपये भी बरामद किये  हैं.

निगरानी डीएसपी सुरेन्द्र कुमार मौर्य से मिली जानकारी के अनुसार निगरानी विभाग की टीम ने यह कार्रवाई मोतिहारी नगर के चीनी मिल मोहल्ला के एक घर में की है. यहां सिकरहना अनुमंडल के ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता रामचन्द्र पासवान किराये के घर में रहते हैं.

बताया जाता है कि ग्रामीण कार्य विभाग सिकरहना (ढाका) के कार्यपालक अभियंता रामचंद्र पासवान ने मोतिहारी नगर के बेलवनवा निवासी ठेकेदार बब्लू कुमार से एमवी को बुक करने के एवज में बतौर घूस 80 हजार रुपये की मांग की थी. ठेकेदार बब्लू कुमार ने निगरानी की टीम से सम्पर्क कर शिकायत की.

इसके बाद निगरानी की टीम ने मामले के सत्यापन किया. फिर मंगलवार को जाल बिछाकर रंगे हाथ कार्यपालक अभियन्ता को 80 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया. उसी वक्त इस मामले में बिचौलिया का काम करने वाले डाटा ऑपरेटर शशि कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

रंगे हाथ पकडे जाने के बाद निगरानी की  टीम ने कार्यपालक अभियन्ता रामचन्द्र पासवान के घर की तलाशी ली जहां से नौ लाख रुपये नगद बरामद किये गए. अब टीम बरामद रुपयों के बारे में भी जानकारी जुटाने में लगी हुई है. वहीं निगरानी की इस कार्रवाई के बाद पूरे विभाग में हड़कंप मचा हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.