बंगाल में मछली कारोबारी बनकर छिपा बैठा था बिहार का कुख्यात अपराधी, STF ने दबोचा, 10 गुर्गे भी गिरफ्तार

गिरफ्तारी की जानकारी देते पुलिस कप्तान

गिरफ्तारी की जानकारी देते पुलिस कप्तान

Motihari News: एसपी नवीनचंद्र झा ने बताया कि बंगाल से गिरफ्तार अपराधी राहुल ने एक सप्ताह में मोतिहारी नगर के चार प्रमुख व्यवसायियों से दस-दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी.साथ ही वो कई अन्य मामलों में भी वांछित था.

  • Share this:

मोतिहारी. पूर्वी चम्पारण के व्यवसायियों के लिए दहशत का पर्याय बन चुके कुख्यात राहुल सहनी को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest) किया है. राहुल पिछले कई महीनों से पुलिस के लिए सिरदर्द बना था. पुलिस की गठित विशेष टीम ने कुख्यात राहुल सहनी को बंगाल के 24 परगना जिला (24 Pargana District) से गिरफ्तार किया है जहां वह मछली व्यवसायी के रूप में भेष बदल कर रहता था. अपराध की घटनाओं को अंजाम देने के बाद राहुल यहीं शरण लेता था.

बिहार एसटीएफ की टीम ने बंगाल से राहुल को गिरफ्तार किया और मोतिहारी लाई, जिसकी निशानदेही पर एक लाइटर पिस्टल (Pistol), दो पिस्टल, तीन देशी पिस्टल कई गोलियां और साढ़े तीन किलोग्राम मादक पदार्थ चरस को बरामद किया है. राहुल की निशानेदेही पर पुलिस ने उसके गिरोह के दस सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है.

हत्या की धमकी दे वसूलता था रंगदारी

फ्फसिल थाना के ढेकहां गांव निवासी राहुल ने शुरुआती दौर में अपने गांव के आसपास के इलाकों में ही अपराध करता था, और फिर धीरे-धीरे वो पकडीदयाल और पीपरा थाना क्षेत्र में वारदातों को अंजाम देने के साथ ही मुजफ्फरपुर जिला में भी पांव पसारने का प्रयास कर रहा था.एसपी नवीनचंद्र झा ने बताया कि उसने पिछले एक सप्ताह में मोतिहारी नगर के चार प्रमुख व्यवसायियों से दस-दस लाख रुपये की रंगदारी देने को कहा था, साथ ही हत्या करने की धमकी भी दी थी.
एक व्यापारी की हत्या कर पैदा की दहशत

राहुल ने अपने शागिर्दों के साथ मिलकर ढेकहां बाजार के कपड़ा व्यवसायी को दुकान खोलने के समय सुबह में ही गोली मार कर हत्या कर दी थी. मृतक व्यवसायी राकेश महतो ने राहुल को पांच लाख रुपये की रंगदारी नहीं दी थी, जिसके बाद उसने इस घटना को अंजाम दिया था. इससे व्यापारियों में दहशत का माहौल पैदा हो गया था. राहुल की गिरफ्तारी के बाद एसपी नवीनचन्द्र झा ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि इसने मुजफ्फरपुर के अंडा व्यवसायी से 20 लाख रुपये और ढेकहां के छह व्यवसायियों से दस-दस लाख रुपये की मांग की थी. पुलिस ने उसकी निशानेदेही पर लूटी गई एक मोटरसाइकिल को भी बरामद किया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज