Assembly Banner 2021

बिहार के मोतिहारी में वोट डालते ही मतदाता की पोलिंग बूथ पर मौत

सुबह 10 बजे तक बिहार में लगभग 16 फीसदी वोटर्स ने मताधिकार का उपयोग किया है.

  • Share this:
बिहार के मोतिहारी में वोट देने आए एक मतदाता की बूथ पर ही मौत हो गई. घटना जिले के पीपराकोठी के बूथ न 260 जीवधारा की है. वोटर की पहचान काजीपुर के विश्वनाथ साह के तौर पर हुई है, जिनकी मौत मतदान करने के ठीक बाद ही हो गई. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी में न्यूज़ 18 के माध्यम से इसकी जानकारी मिलते ही मोतिहारी के निर्वाची पदाधिकारी से इस संदर्भ में जानकारी ली.

ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में 10 बजे तक लगभग 16 प्रतिशत वोटिंग

उन्होंने न्यूज 18 को बताया कि किस तरह मतदाता की तबियत बिगड़ने पर केंद्र पर किए गए इंतजाम के तहत अस्पताल पहुंचाया गया था. एडीजी कुंदन कृष्णन ने बिहार में हो रहे 8 सीटों पर चुनाव के संदर्भ में बताया कि छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्वक मतदान कार्य चल रहा है.



ये भी पढ़ें- बिहार में राजद विधायक की पिटाई, पुलिस ने भीड़ से बचाई जान
रविवार को बिहार की आठ सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इसको लेकर सुबह से ही मतदाताओं का जोश देखते ही बन रहा है. इस फेज में आठ संसदीय क्षेत्रों की जनता 127 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगी. वाल्मीकिनगर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सिवान और महाराजगंज में रविवार को मत डाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- शिवहर में पोलिंग बूथ पर चली गोली, मतदान कर्मी घायल

सुबह 10 बजे तक बिहार में लगभग 16 फीसदी वोटर्स ने मताधिकार का उपयोग किया है. निर्वाचन आयोग से मिले आंकड़ों के मुताबिक महाराजगंज में 16.9 प्रतिशत, सीवान में 15 प्रतिशत, वैशाली में 20 प्रतिशत, शिवहर में 15.7 प्रतिशत,  गोपालगंज में 16.4 प्रतिशत, पश्चिम चंपारण में 13.01 प्रतिशत, पूर्वी चंपारण में 16.40 प्रतिशत, वाल्मीकिनगर में 13.07 प्रतिशत हुआ है.

इनपुट- मुकेश कुमार सिन्हा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज