जबलपुर आर्म्स डिपो से बिहार में AK-47 की स्मगलिंग, मुंगेर पुलिस का खुलासा

बिहार के मुंगेर में एक सप्ताह के अंदर छह एके-47 के मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. पुलिस ने बीती शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरदह में छापेमारी कर तीन एके 47 हथियार के साथ एक महिला सहित दो लोगो को किया गिरफ्तार. ये सभी हथियार मध्य प्रदेश के जबलपुर आर्म्स डिपो से लाए गए थे.

News18 Bihar
Updated: September 8, 2018, 11:13 AM IST
जबलपुर आर्म्स डिपो से बिहार में AK-47 की स्मगलिंग, मुंगेर पुलिस का खुलासा
बरामद एके-47
News18 Bihar
Updated: September 8, 2018, 11:13 AM IST
बिहार के मुंगेर में एक सप्ताह के अंदर छह एके-47 के मिलने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.  पुलिस ने बीती शाम मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरदह में छापेमारी कर तीन एके 47 हथियार के साथ एक महिला सहित दो लोगो को किया गिरफ्तार. ये सभी हथियार मध्य प्रदेश के जबलपुर आर्म्स डिपो से लाए गए थे.

जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) बाबू राम ने बताया कि 29 अगस्त को जमालपुर में जिला पुलिस के द्वारा पकड़े गए हथियार तस्कर मो. इमरान की गिरफ्तारी और उसके पास से तीन एके 47 को बरामद करने के बाद इस सिंडिकेट का खुलासा हुआ. उस समय इमरान ने बताया कि मध्य प्रदेश के जबलपुर से एके 47 जैसे अत्याधुनिक हथियार की तस्करी होती है.

ये भी पढ़ें: जबलपुर आर्मी बेस से जुड़े AK 47 तस्करी के तार! सेना के साथ IB-पुलिस करेगी जांच

इस घटना के बाद इमरान को हथियार सप्लायर करने वाले पुरुषोत्तम लाल को पुलिस ने जबलपुर में गिरफ्तार किया. गिरफ्तार पुरुषोत्तम ने बताया कि एक और बैग मुंगेर जिला के बरदह निवासी मो. शमशेर के पास है. इसके बाद एसटीएफ और जिला पुलिस ने छापेमारी कर मो. शमशेर और उसकी बहन को गिरफ्तार कर एके-47 हथियार बरामद किए.

ये भी पढ़ें: मुंगेर में मिला अत्याधुनिक एके-47, हथियार तस्करों की तलाश में पुलिस

एसपी ने ये भी खुलासा किया कि 2012 से अब तक 50 से 60 एके-47 मुंगेर में लाए जा चुके हैं जो आतंकवादियों से लेकर अपराधियों तक को सप्लाई किए गए हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर