Home /News /bihar /

anti naxal operation 50000 rupees wanted naxali arrested arms and ammunition recovered nodmk8

मुंगेर में 50 हजार रुपये का इनामी हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, हथियार और कारतूस बरामद

गिरफ्तार किए गए 50 हजार रुपये के इनामी नक्सली नरेश कोड़ा पर एक दर्जन मामले दर्ज हैं

गिरफ्तार किए गए 50 हजार रुपये के इनामी नक्सली नरेश कोड़ा पर एक दर्जन मामले दर्ज हैं

Bihar News: सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मुंगेर जिले के शामपुर थाना क्षेत्र के घोड़ाखुर पहाड़ी जंगल से 50 हजार रुपये के इनामी कुख्यात नक्सली नरेश कोड़ा को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए नक्सली के पास से एक पिस्टल और दस जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. गिरफ्तार नरेश कोड़ा एक दर्जन नक्सली वारदातों में आरोपी है

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार के मुंगेर (Munger) में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ अभियान में कामयाबी मिली है. सीआरपीएफ (CRPF) और स्थानीय पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में शामपुर थाना क्षेत्र के घोड़ाखुर पहाड़ी जंगल से 50 हजार रुपये के इनामी कुख्यात नक्सली नरेश कोड़ा को गिरफ्तार (Naxali Arrested) किया गया है. पकड़े गए नक्सली के पास से एक पिस्टल और दस जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. गिरफ्तार नरेश कोड़ा एक दर्जन नक्सली वारदातों में आरोपी है. इसकी गिरफ्तारी के लिए मुंगेर, जमुई और लखीसराय पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने शनिवार को प्रेस वार्ता कर बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि शामपुर थाना क्षेत्र के घोड़ाखुड़ पहाड़ी जंगल में माओवादी कमांडर प्रवेश दा अपने सहयोगी नारायण कोड़ा, बहादुर कोड़ा, वीडियो कोड़ा और नरेश कोड़ा दस्ता के साथ एक जगह इकट्ठा है, और वो अपना दबदबा कायम करने के लिए किसी वारदात को अंजाम देने के फिराक में है. सूचना मिलने के बाद नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए योजना बनाई गयी. एएसपी अभियान मुंगेर कुणाल, 207 कोबरा बटालियन भीमबांध और नक्सल सेल मुंगेर की टीम ने छापेमारी के लिए घोड़ाखुड़ पहुंची. इस दौरान घोड़ाखुर मंदिर के पास पुलिस को देख कर वहां खड़ा एक व्यक्ति भाग कर जंगल में घुस गया जिसे सुरक्षाबलों ने पीछा कर धर दबोचा. गिरफ्तार नक्सली की पहचान कुख्यात नरेश कोड़ा के रूप में हुई है.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली लखीसराय जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के लठिया कोड़ासी गांव का रहने वाला है. उसके पास से पुलिस टीम ने एक पिस्टल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किया है. उन्होंने बताया कि हार्डकोर नक्सली नरेश कोड़ा मारक दस्ता का कमांडर है. उस पर लखीसराय के पीरी बाजार थाना में दो, कजरा थाना में तीन, चानन थाना में एक और मुंगेर जिले के लड़ैयाटांड थाना में एक मामला दर्ज है. इसमें वो फरार चल रहा था. बिहार सरकार एवं पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने नरेश कोड़ा पर 50 हजार रुपये का ईनाम घोषित कर रखा था.

Tags: Anti naxal operation, Bihar News in hindi, Crime News, Naxal terror

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर