बिहार: महिला की अगुवाई में हथियार तस्करी का बड़ा खुलाासा, 13 पिस्टल व 100 जिंदा कारतूस के साथ दो गिरफ्तार

मुंगेर में 13 पिस्टल और 100 जिंदा कारतूस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

Munger News: विशेष टीम के हाथ लगी इस बड़ी सफलता के बारे मे एसटीएफ के एसपी ने बताया कि ये लोग खड़गपुर के पहाड़ी से मुंगेर की तरफ हथियार लेकर आ रहे थे. एसटीफ ने उन्हें छापेमारी के बाद पकड़ लिया.

  • Share this:
मुंगेर. अवैध हथियारों के निर्माण और तस्करी के लिए कुख्यात मुंगेर में एक और मामले का पर्दाफाश हुआ है. इस बार जो खुलासा हुआ है वह काफी हैरान करने वाला है, क्योंकि यह पूरा नेटवर्क एक महिला को आगे कर चलाया जा रहा था. बिहार एसटीएफ और जिला पुलिस टीम की संयुक्त कार्रवाई में 7.65 एमएम की 13 पिस्टल, 13 मैगजीन और 100 जिंदा कारतूस के अलावा दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है. इसके साथ ही एक महिला सहित दो तस्करों को पुलिस ने अरेस्ट भी कर लिया है. गुरुवार को एसटीएफ की टीम ने मुंगेर के संग्रामपुर पुलिस थाना क्षेत्र के पास से इन दोनों हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक रंजीत मंडल खगड़िया के कोलवारा का रहने वाला है, जबकि उसके साथ दूसरी महिला तस्कर साधन देवी भागलपुर के साहु परबत्ता की करने वाली है.

बिहार एसटीएफ की विशेष टीम के हाथ लगी इस बड़ी सफलता के बारे मे एसटीएफ के एसपी ने बताया कि ये लोग खड़गपुर के पहाड़ी से मुंगेर की तरफ हथियार लेकर आ रहे थे. एसटीफ ने उन्हें छापेमारी के बाद पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि महिला तस्कर का प्रयोग इसलिए किया जा रहा था, ताकि पुलिस उसकी जांच न करे और हथियार आसानी ने दूसरे ठिकाने पर पहुंच जाए. अब पुलिस इसके सिंडिकेट को तलाशने में जुटी है.

बताया जा रहा है कि मुंगेर के संग्रामपुर थाना पुलिस एवं एसटीएफ ने हथियारों की बड़ी डिलिवरी की सूचना के बाद संयुक्त रूप से जाल बिछाकर यह कार्रवाई की. संग्रामपुर गंगटा मुख्य मार्ग हॉस्पिटल चौक के पीछे टैक्सी स्टैंड के समीप से गिरफ्तार 45 वर्षीय महिला साधन देवी एवं 55 साल के पुरुष रंजीत मंडल के पास से बरामद थैले में से 13 पिस्टल 13 मैगजीन एवं 100 राउंड जिंदा कारतूस बरामद किया.

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर संग्रामपुर थाना पुलिस एवं एसटीएफ के सहयोग से यह कार्रवाई की गई. तलाशी के दौरान थैले के अंदर भारी मात्रा में हथियार पाए गए. डीएसपी ने बताया कि जानकारी के अनुसार रंजीत मंडल महिला की आड़ में हथियार लेकर इसकी सप्लाई के लिए कहां जा रहे थे, इसकी गहनता से छानबीन की जा रही है. इसके साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन हथियार तस्करों के तार कहां से जुड़े हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.