होम /न्यूज /बिहार /Mukhia Murder: शपथ से पहले ही नवनिर्वाचित मुखिया की गला रेत कर हत्‍या, चुनाव न लड़ने की मिली थी धमकी

Mukhia Murder: शपथ से पहले ही नवनिर्वाचित मुखिया की गला रेत कर हत्‍या, चुनाव न लड़ने की मिली थी धमकी

Naxal Terror: नक्‍सलियों ने अजीमगंज पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टुडी की गला रेत कर हत्‍या कर दी. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Naxal Terror: नक्‍सलियों ने अजीमगंज पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टुडी की गला रेत कर हत्‍या कर दी. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Naxali Killed New Elected Mukhia: बिहार के नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को 24 दिसंबर से पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई ...अधिक पढ़ें

मुंगेर. बिहार में 24 दिसंबर से नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी. इससे पहले ही बिहार के मुंगेर जिले से एक दुखद समाचार सामने आया है. यहां नक्‍सलियों ने एक नवनिर्वाचित मुखिया को शपथ लेने से ठीक पहले मार डाला. नक्‍सलियों ने उन्‍हें चुनाव न लड़ने की धमकी दी थी. इसके बावजूद उन्‍होंने लोकतंत्र में न केवल अपनी आस्‍था दिखाई, बल्कि चुनव भी जीता. नक्‍सल‍ियों को उनकी लोकप्रियता नागवार गुजरी और एक निहत्‍थे लोकप्रिय जनप्रतिनिधि की गला रेत कर हत्‍या कर दी गई.

जानकारी के अनुसार, यह मामला मुंगेर जिले के लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र के अजीमगंज पंचायत का है. नक्‍सलियों ने नवनिर्वाचित मुखिया परमानंद टुडू क गला रेत कर उनकी हत्‍या कर दी. नक्‍सलियों ने पूर्व में उन्‍हें पंचायत चुनाव में खड़ा न होने की धमकी दी थी. इस नृशंस हत्‍याकांड को गुरुवार देर रात को अंजाम दिया गया. बताया जाता है कि देर रात दर्जनों हथियारबंद नक्सलियों के मारक दस्ते ने मृतक मुखिया के मथुरा गांव स्थित पैतृक घर पर अचानक धावा बोल दिया. नवनिर्वाचित मुखिया की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या करने के बाद नक्‍सली आराम से पहाड़ी जंगल की ओर चलते बने.

अपने उम्‍मीदवार को जीताना चाहते थे नक्‍सली
गौरतलब है कि पंचायत चुनाव से पहले अजीमगंज पंचायत में नक्सलियों ने पर्चा छोड़ कर एक महिला मुखिया प्रत्याशी का समर्थन करने का फरमान दिया था. साथ ही नाफरमानी कर मुखिया पद हेतु नामंकन दर्ज करवाने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहने की धमकी दी गई थी. बताया जाता है कि धमकी की उपेक्षा कर कई लोगों ने मुखिया पद के लिए पर्चा दाखिल किया था. इन्‍हीं में से एकमृ परमानंद टुडू को चुनाव में जीत मिली थी. परमानंद टुडू 31 दिसंबर को मुखिया पद की शपथ लेने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही नकी हत्‍या कर दी गई. इस हत्याकांड के बाद क्षेत्र में दहशत है. कोई कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है. डीएसपी सदर नंदजी प्रसाद ने कहा कि नक्सली हत्या से इंकार नहीं किया जा सकता है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और मामले की जांच की जा रही है.

Tags: Bihar Panchayat Chunaw, Crime News, Munger news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें