Home /News /bihar /

Bihar By Poll 2021: तारापुर में बोले नीतीश कुमार- पति-पत्‍नी के राज में डॉक्‍टरों का अपहरण हो जाता था

Bihar By Poll 2021: तारापुर में बोले नीतीश कुमार- पति-पत्‍नी के राज में डॉक्‍टरों का अपहरण हो जाता था

Bihar Election News: मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को तारापुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar Election News: मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को तारापुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar By Poll Latest News: बिहार में विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव होना है. इसको लेकर तमाम दलों के स्‍टार प्रचारक लगातार चुनावी जनसभाएं कर रहे हैं. इसी क्रम में मंगलवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने तारापुर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने लालू-राबड़ी राज पर निशाना साधा. साथ ही विकास के लिए काम करने की बात कही.

अधिक पढ़ें ...

    तारापुर. बिहार विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इसको लेकर विभिन्‍न राजनीतिक दलों के स्‍टार प्रचारक लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हैं. मंगलवार को प्रदेश के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी क्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. उनका संबोधन लालू-राबड़ी राज पर निशाना साधने के साथ ही उनकी सरकार की ओर से विकास के लिए किए जा रहे काम पर केंद्रित रहा. उन्‍होंने कहा कि पति-पत्‍नी की सरकार में व्‍यवसायियों की क्‍या हालत थी हम सभी जानते हैं. हमारी सरकार में वैश्‍य समाज के लोग आराम से व्‍यवसाय कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि पति-पत्‍नी के राज में डॉक्‍टरों तक का अपहरण हो जाता था.

    मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज लड़कियां लड़कों को टक्‍कर दे रही हैं. पंचायत चुनावों में आज बड़ी संख्‍या में महिलाएं जीत कर आ रही हैं. पहले कुछ महिलाएं ही चुनाव जीत पाती थीं. उन्‍होंने कहा कि यह पंचायती राज संस्‍थाओं में महिलाओं को 50 फीसद आरक्षण देने का यह नतीजा है. पहले लड़कियां और महिलाएं घर से बाहर तक नहीं निकलती थीं.

    खेतों में सिंचाई उपलब्‍ध कराने पर काम करने का वादा
    चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोग काम करने वाले हैं और काम ही करेंगे. उन्‍होंने कहा कि अब उनकी सरकार का लक्ष्‍य खेतों तक सिंचाई उपलब्‍ध कराना है. उनकी सरकार इसको सफल बनाने में जुटी है. बता दें कि बिहार के अनेक हिस्‍सों में किसान सिंचाई के लिए प्राकृतिक साधनों पर ही निर्भर हैं. ऐसे में प्रदेश सरकार का लक्ष्‍य है कि किसान को हर समय में सिंचाई की सुविधा उपलब्‍ध कराया जाए.

    बिहार उपचुनाव 2021: मुकेश सहनी ने तेजस्‍वी से पूछा- किस स्‍कूल से की है पढ़ाई? मांझी ने उल्‍लू से की विपक्षी नेता की तुलना

     ‘हमारी सरकार में अल्‍पसंख्‍यक भयमुक्‍त’
    मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने इस दौरान अल्‍पसंख्‍यक समुदाय को भी साधने की कोशिश की. उन्‍होंने चुनावी मंच से कहा कि उनकी सरकार में अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोग भयमुक्‍त हैं. उन्‍होंने कहा कि भागलपुर में क्‍या हुआ था, यह अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोगों को याद होगा. सीएम नीतीश भागलपुर हिंसा की ओर इशारा कर रहे थे.

    Tags: Bihar election, Bihar News, Munger news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर