Home /News /bihar /

Bihar Assembly Byelection: लालू यादव पर बरसे मांझी, कहा- दलितों-महादलितों का सम्मान नहीं करते RJD अध्यक्ष

Bihar Assembly Byelection: लालू यादव पर बरसे मांझी, कहा- दलितों-महादलितों का सम्मान नहीं करते RJD अध्यक्ष

जीतन राम मांझी ने चुनाव प्रचार के दौरान मंच से कहा कि लालू यादव के मन में दलितों और महादलितों के लिए सम्मान नहीं है

जीतन राम मांझी ने चुनाव प्रचार के दौरान मंच से कहा कि लालू यादव के मन में दलितों और महादलितों के लिए सम्मान नहीं है

Bihar News: जीतन राम मांझी ने तारापुर विधानसभा क्षेत्र के संग्रामपुर में एनडीए प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कहा कि वो 'माउंटेन मैन' दशरथ मांझी को लालू यादव के शासनकाल में ले गए थे, लेकिन तब उन्होंने उन्हें पत्थर कटवा कह कर वापस ले जाने के लिये कहा था. लेकिन नीतीश शासनकाल में उसी दशरथ मांझी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुर्सी पर बिठा कर सम्मान दिया

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार के मुंगेर (Munger) जिले के तारापुर विधानसभा सीट (Tarapur Assembly Seat) पर होने वाले उपचुनाव में प्रचार के लिए नेताओं का आना लगातार जारी है. इसी क्रम में रविवार को हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) एनडीए प्रत्याशी राजीव कुमार सिंह का चुनाव प्रचार करने हेलीकॉप्टर से तारापुर के संग्रामपुर पहुंचे. उन्होंने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए जहां लोगों से एनडीए उम्मीदवार (NDA Candidate) के पक्ष में वोट करने की अपील की.

इसके अलावा उन्होंने लालू यादव पर जमकर निशाना साधा और कहा कि आरजेडी अध्यक्ष की नजर में दलितों और महादलितों के लिये सम्मान नहीं है. मांझी ने उदाहरण देते हुए कहा कि जब वो ‘माउंटेन मैन’ दशरथ मांझी को लालू यादव के शासनकाल में ले गए थे, लेकिन तब उन्होंने उन्हें पत्थर कटवा कह कर वापस ले जाने के लिये कहा था. लेकिन नीतीश शासनकाल में उसी दशरथ मांझी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुर्सी पर बिठा कर सम्मान दिया.

जो घर नहीं संभाल सकता, वो बिहार क्या संभालेगा’

वहीं, नीतीश सरकार में मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के अध्यक्ष मुकेश सहनी ने विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि जो घर नहीं संभाल सकता है वो बिहार क्या संभालेगा. हमको रांची से फोन आता था, पर हम मल्लाह हैं, मछली पकड़ते हैं. हम किसी के जाल में नही फंसते हैं. स्पष्ट है कि उनका इशारा लालू यादव पर था कि जिन पर रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान एनडीए के विधायकों को फोन कर लालच देने का आरोप लगता था.

सहनी ने कहा कि मेरे पिता मल्लाह थे इस कारण ज्यादा नहीं पढ़ पाए पर. लेकिन जिसके यहां दो-दो मुख्यमंत्री (लालू यादव-राबड़ी देवी) हुए वो सही से पढ़ाई नहीं कर सके इसलिये उन्हें कैलकुलेशन पता नहीं है. हमारे पास आज भी 125 सीट है, और उसके पास 110 सीट है तो बोलते हैं कि सरकार बना लेगें. वहीं, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने मंच पर एनडीए के प्रत्याशी को जीत की माला पहना कर लोगों से उन्हें वोट करने की अपील की.

बता दें कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट के लिए 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है. जबकि दो नवंबर को वोटों की गिनती होगी.

Tags: Assembly by election, Assembly bypoll, Jitan ram Manjhi, Lalu Yadav, Munger news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर