शांतिपूर्वक चुनाव करवाने के लिए मुंगेर पुलिस ने कसी कमर, SP लिपि सिंह के निर्देश पर बनाई यह योजना
Munger News in Hindi

शांतिपूर्वक चुनाव करवाने के लिए मुंगेर पुलिस ने कसी कमर, SP लिपि सिंह के निर्देश पर बनाई यह योजना
मुंगेर पुलिस को पिछले कुछ दिनों के दौरान अपराध नियंत्रण की दिशा में काफी कामयाबी मिली है

मुंगेर की एसपी लिपि सिंह (SP Lipi Singh) ने बताया की पुलिस प्रशासन आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को लेकर अभी से मुस्तैद है. कानून-व्यवस्था के मद्देनजर जिला पुलिस की चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर है. उन्होंने बताया कि चुनावों को लेकर विशेष टीम का भी गठन किया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 6, 2020, 10:02 PM IST
  • Share this:
मुंगेर. आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) को शांतिपूर्वक करवाने के लिए मुंगेर जिला प्रशासन (Munger District Administration) और पुलिस ने अभी से कमर कस ली है. पुलिस अधीक्षक (एसपी) लिपि सिंह (SP Lipi Singh) के दिशा-निर्देशों के तहत पुलिस ने जगह-जगह नाका लगाकर वाहनों की चेकिग शुरू कर दी है. साथ ही पुलिस ने ऑपरेशन चलाकर पिछले एक माह के अंदर कई बड़े अपराधियों, नक्सलियों को गिरफ्तार करने के अलावा, भारी मात्रा में हथियारों और नशीले पदार्थों की भी बरामदगी की है.

चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है जिला पुलिस के लिए शांतिपूर्ण मतदान करवाने की सबसे बड़ी चुनौती होती है. इसके लिए पुलिस प्रशासन ने अभी से रणनीति बना कर काम करना शुरू कर दिया है. चाहे अपराधियों को पकड़ना हो या शराब और गांजा की तस्करी पर लगाम लगाना हो. एसपी लिपि सिंह ने बताया की आगामी चुनाव को पूरी तरह शांतिपूर्ण बनाने के लिए जिला पुलिस कोई भी कसर नहीं छोड़ेगी. कोरोना संकट के बावजूद पुलिस हर पहलू पर मुस्तैदी से काम कर रही है. यही कारण है कि पिछले कुछ समय के दौरान पुलिस को कई बड़ी कामयाबी हाथ लगी जो चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न करवाने में मील का पत्थर साबित होगी.

लिपि सिंह ने बताया की पुलिस प्रशासन चुनावों को लेकर अभी से मुस्तैद है. कानून-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस की चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर है. उन्होंने बताया कि चुनावों को लेकर विशेष टीम का भी गठन किया गया है. पुलिस द्वारा वारंटियों और फरारियों की सूची तैयार की जा रही है. साथ ही वाहनों को भी चेक किया जा रहा है. मुख्यालय से जो भी दिशा-निर्देश मिल रहा उसका जिला पुलिसबल पालन कर रही है.



विगत दिनों मुंगेर पुलिस के द्वारा की गई कुछ प्रमुख कार्रवाई... 
5 सितंबर- आठ नक्सली गिरफ्तार, ढेरों हथियार बरामद
2 सितंबर- अपराध की योजना बना रहे चार अपराधी हथियारों के साथ गिरफ्तार
1 सितंबर- असम के गुवाहाटी से ट्रक में भर लाए जा रहे 200 किलो गांजा के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
1 सितंबर- हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार
31 अगस्त- 120 लीटर अवैध शराब बरामद
30 अगस्त- अपराध की योजना बना रहे चार अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार
29 अगस्त- विशेष अभियान चलाकर 11 शराब विक्रेता और जुएबाजों को गिरफ्तार किया
29 अगस्त- 18 लाख मूल्य के अवैध लॉटरी के साथ 10 धंधेबाज गिरफ्तार
28 अगस्त- अंतरराजीय अपराधी गिरोह के पांच सदस्य हथियारों के साथ गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज