बिहार: घर में हुए धमाके में मां और नवजात की मौत, छह घर धवस्त
Munger News in Hindi

बिहार: घर में हुए धमाके में मां और नवजात की मौत, छह घर धवस्त
बलास्ट के बाद घर पूरी तरह टूटकर गिर गया

मुंगेर के जिला (Munger District) मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर बरियारपुर (Bariyarpur) में देर रात दो बजे चाट विक्रेता दशरथ साव के घर में बलास्ट (Blast) हो गया. इस धमाके में उसकी बेटी रोमा कुमारी और नवजात नाती की मौत (Two Died) हो गई.

  • Share this:
मुंगेर. बिहार के मुंगेर के जिला (Munger District) मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर एनएच 80 पर बरियारपुर इलाके (Bariyarpur) में देर रात दो बजे चाट विक्रेता दशरथ साव के घर में बलास्ट (Blast) हो गया. इस धमाके में उसकी बेटी रोमा कुमारी और नवजात नाती की मौत (Two Died) हो गई. दशरथ साव के घर से सटे पांच से छः घर भी इस बलास्ट की चपेट में आ गए और पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. प्रत्यक्षदर्शी सौरभ और भगवान साव ने बताया कि रात में एक तेज धमाके से हमलोगों की नींद खुल गई. उन्होंने देखा कि दशरथ साव के घर से चीख पुकार की आवाज आ रही है और घर के आस पास सटे कई घर और एक दुकान भी बलास्ट के चलते क्षतिग्रस्त हो गई है. घरों की दीवारों में दरारें आ गई हैं. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने बहुत देर तक एनएच 80 को जाम कर मुआवजे की मांग को लेकर हंगाम किया.

'घर में धमाके क्यों हुआ, नहीं चला पता'

दशरथ साव ने बताया कि वह चाट की दुकान चलाता है और लॉक डाउन के कारन दो माह से उसकी दुकान बंद पड़ी है. रात करीब दो बजे वह अपनी घर की छत पर सोया हुआ था. अचानक नीचे काफी तेज आवाज के साथ धमाका हुआ और उसमें उसका घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. घर में विस्फोट किस वजह से हुआ उसे इस बात की कोई जानकारी नहीं है. उसके घर से सटे उसके तीन भाइयों के घरों के अलावा पड़ोस की दो तीन दुकानें भी इस घटना में क्षतिग्रस्त हो गई हैं. इस धमाके में उसकी बेटी और नवजात नाती की मौत हो गई है. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल की बैरेकैडिंग कर जांच शुरू कर दी है.



बेटी और दामाद के बीच रहती थी अनबन



घटना को एक दूसरे एंगल से भी देखा जा रहा है. दरअसल, मृतक रोमा ने घर के बगल के ही एक लड़के से प्रेम विवाह किया था और इसको लेकर काफी हंगामा भी हुआ था और शादी के बाद से पति पत्नी के बीच अनबन चल रही थी. गत एक माह से मृतक रोमा अपने नवजात बच्चे के साथ अपने मायके में ही थी. लोगों का मानना है कि उसके पति अमित ने ही इस घटना को अंजाम दिया है. हालाँकि अभी जाँच चल रही है.

ग्रामीणों ने सड़क पर लगाया जाम

मौके पर पहुंचे एसडीओ खगेश चंद्र झा और एसपी सदर ने बताया कि स्थिति नियंन्त्रण में है और हाइवे पर ग्रामीणों द्वारा लगाए गए जाम को भी हटवा दिया गया है. इसके साथ ही एफएसएल की टीम और डॉग स्काव्ड की टीम भी मौके पर पहुँचकर जाँच में जुटी हुई है. जाँच के बाद ही यह साफ़ हो सकेगा कि धमाका किस वजह और किस चीज से हुआ. शादी वाले कोण पर भी जाँच की जा की जा रही है.

इलाके में तनाव का है माहौल

इस घटना के बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया है जिसके घर क्षतिग्रस्त हो गए है और छत के अभाव में पूरा परिवार अब सड़क पर आ गया है.घटना में प्रभावित लोग मुआवजे की मांग कर रहे है.

ये भी पढ़ें: गोपालगंज में राजद और भाकपा माले विधायक पर FIR दर्ज

नवजात की किलकारी से गूंजा भोजपुर का ये क्वारेंटिन सेंटर, सबने दी बधाइयां
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading