Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव: अनोखे अंदाज में प्रचार, 'रोबोटिक मोर' के फड़फड़ाते पंख से मांग रहे वोट

बिहार पंचायत चुनाव: अनोखे अंदाज में प्रचार, 'रोबोटिक मोर' के फड़फड़ाते पंख से मांग रहे वोट


पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों ने प्रचार का अनोखा तरीका अपनाया है.

पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों ने प्रचार का अनोखा तरीका अपनाया है.

Bihar Panchayat Elections: बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्याशी जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. मतदाताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए प्रत्याशी चुनाव प्रचार करने के लिए कुछ अलग और अनोखा तरीका अपना रहे हैं. इसी क्रम में मुंगेर बरियारपुर दक्षिणी पंचायत से मुखिया पद के लिए खड़ी उम्मीदवार ने अपने चुनाव प्रचार के तरिके से सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है. दरअसल, उन्होंने अपने चुनाव चिन्ह मोर को याद रखवाले के लिए एक अलग ही उपाय खोजा है. उन्होंने अपने कार्यालय के बाहर एक बड़ा सा रोबोटिक मोर लगा दिया है, जो आने-जाने वालों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav) को लेकर सभी प्रत्याशी जोर-शोर से अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं. मतदाताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए प्रत्याशी चुनाव प्रचार करने के लिए कुछ अलग और अनोखा अंदाज अपना रहे हैं. पंचायत चुनाव में चुनावी प्रचार का ये तरीका सभी को काफी भा रहा है. इसके अलावा ये चुनावी प्रचार के तरीके काफी सुर्खियां भी बटरो रही है. इसी कड़ी में कोई प्रचार में जोकरों को शामिल कर रहा है तो कोई चिमनी से रियाल धुंआ निकलवा कर अपने चुनाव चिन्ह को याद करवा रहा है. इसके अलावा मोर छाप वाले उम्मीदवार ने प्रचार में रोबोटिक मोर को लाकर इसे हाईटेक बनाकर आकर्षण का केंद्र बना है.

बता दें कि बरियारपुर प्रखंड में 24 नबम्बर को पंचायत चुनाव होना है. ऐसे में प्रत्याशी धुंआधार प्रचार कर मतदाताओं को लुभाने में लगे हुए हैं. ऐसे में बरियारपुर दक्षिणी पंचायत से मुखिया पद के लिए खड़ी उम्मीदवार सविता देवी ने अपने प्रचार के तरीके से लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है.

ऑफिस के बाहर ‘रोबोटिक मोर’
दरअसल, सविता देवी को मोर छाप चुनावी चिन्ह मिला था, जिसके बाद उन्होंने अपने  कार्यालय के सामने मुख्य सड़क के किनारे एक बड़ा सा रोबोटिक मोर लगा दिया, जो आने-जाने वालों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. रोबोटिक मोर अपने पंख को उठाने के साथ-साथ गर्दन घुमाने और अपने डैने को भी फड़फड़ाने का काम करता है. साथ ही इसमे लाइट भी जलती है, जिस वजह से ये काफी जीवंत सा प्रतीत होता है.

यहां से मिला ‘रोबोटिक मोर’ का आइडिया
इस हाइटेक प्रचार के बारे में बात करते हुए मुखिया उम्मीदवार के पति राजेश साह ने बताया  कि सविता ने एक शादी समारोह में सजावट के लिये लगे मोर को देखा था. उसी को देखने के बाद रोबोटिक रोबोट का ख्याल मन में आया. फिर सविता ने एक बड़ा रोबोटिक मोर मंगवा कर अपने कार्यालय के समक्ष लगवा दिया. इसके बाद यह लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है.

मुखिया उम्मीदवार के पति ने आगे बताया कि उनका चुनाव छाप मतदाताओं के बीच मशहूर हो जाए इसलिए वो रोबोटिक मोर का सहारा ले कर प्रचार कर रहे हैं. आज के समय में प्रचार का ये अनूठा तरीका काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. हालांकि मतदाताओं को लुभाने में ये कितना सफल रहा ये तो चुनाव नतीजे के बाद ही साफ हो पाएगा.

Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर