Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव में हुई जोकर की एंट्री, क्या रंग दिखाएगा यह नया पैतरा ?

बिहार पंचायत चुनाव में हुई जोकर की एंट्री, क्या रंग दिखाएगा यह नया पैतरा ?

बिहार पंचायत चुनाव में अब जोकर की भी एंट्री हो गयी है.

बिहार पंचायत चुनाव में अब जोकर की भी एंट्री हो गयी है.

Bihar Panchayat Election 2021: बिहार पंचायत चुनाव में जोकर की भी एंट्री हो गयी है. दरअसल मुंगेर के बरियारपुर प्रखंड के करहरिया पश्चिम के निवर्तमान मुखिया सोलंकी मतदाताओं तक अपनी बातें पहुंचाने और अपने किये कार्यों को बताने के लिये जोकरों का सहारा ले रहे हैं. वह जोकरों को लेकर क्षेत्र में घूम रहे हैं और जोकरों के माध्यम से अपने कार्यों का बखान करा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार पंचायत चुनाव जैसे-जैसे अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है इसके अलग-अलग रंग भी देखने को मिल रहे हैं. कहीं चुनावी जीतने के बाद मुखिया जी जश्न में फायरिंग कर रहे हैं तो कहीं मुखिया प्रत्याशी चुनाव में जीत पाने के लिए नए-नए तरीकों को ढूंढ कर ला रहे हैं. बिहार पंचायत चुनाव के दौरान आपने एक से बढ़कर प्रचार अभियान देखा होगा लेकिन, बिहार के मुंगेर जिला में चुनाव प्रचार का एक अजीबो गरीब तरीका सामने आया है. अब बिहार पंचायत चुनाव में जोकर की भी एंट्री हो गयी है. दरअसल मुंगेर के बरियारपुर प्रखंड के करहरिया पश्चिम के निवर्तमान मुखिया सोलंकी मतदाताओं तक अपनी बातें पहुंचाने और अपने किये कार्यों को बताने के लिये जोकरों का सहारा ले रहे हैं. वह जोकरों को लेकर क्षेत्र में घूम रहे हैं और जोकरों के माध्यम से अपने कार्यों का बखान करा रहे हैं.

बता दें, मुंगेर जिला अंतर्गत बरियारपुर प्रखंड के 11 पंचायतों में 24 नबम्बर को चुनाव होना है, जिसके लिए सभी प्रत्याशी अपने-अपने ढंग से मतदाताओं को रिझाने और अपनी बातों पहुंचाने में लगे हुये हैं. ऐसा ही एक पंचायत करहरिया पश्चिम  पंचायत के  मुखिया प्रत्याशी सोलंकी के द्वारा जोकरों के द्वारा मतदाताओं तक अपनी बातें और पूर्व में किये गए कार्यों को बताने का काम कर रहे हैं.

जोकरों के द्वारा लोगों को तरह-तरह के करतब दिखा अपनी ओर आकर्षित किया जा रहा है और इसी बीच अपने प्रत्याशी के बातों को भी काफी अनोखे ढंग से रखा भी जा रहा है. लोगों को भी जोकरों का अंदाज काफी पसंद आ रहा है. प्रत्याशी जहां-जहां जा रहे हैं वहां जोकर को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट जा रही है.

हालांकि, प्रचार के इस तरीके को सिर्फ लोग मनोरंजन की नजर से देखते हैं या इस तरीके के बाद प्रत्याशी को वोट कर जीत भी दिलाते हैं यह तो चुनाव के बाद ही पता चलेगा. लेकिन, पंचायत चुनाव में जोकर की एंट्री ने यह साबित जरूर कर दिया है कि जनप्रतिनिधि चुनाव में जीत पाने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार हैं.

Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, Munger news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर