पड़ोसी ने बकरी का तोड़ दिया पैर, तो मालिक ने लगाई थाने में FIR दर्ज करने की गुहार

बकरी का पैर तोड़ने का आरोप लगाते हुए बकरी के मालिक ने दो व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की थानाध्यक्ष से गुहार लगाई है.

  • Share this:
बिहार के मुंगेर में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. दरअसल जिले के एक व्यक्ति ने अपनी बकरी के पैर तोड़ने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. बकरी के मालिक ने इसके लिए दो व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की थानाध्यक्ष से गुहार लगाई है.

घटना मुंगेर जिले के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले हेरूदियारा गांव का है. जहां के निवासी जय राम कुमार यादव और उसकी मां कालो देवी अपनी बकरी को लेकर थाने पहुंचे. हालांकि पुलिस ने संवेदनशीलता दिखाते हुए बकरी को इलाज के लिए पशु चिकित्सालय भेजा और बकरी के टूटे पैर में प्लास्टर कराया.

बकरी के पैर तोड़ने पर थाने को दिया शिकायती पत्र




लाठी मारकर बकरी का पैर तोड़ा
पीड़ित जय रामकुमार ने लोगों के खिलाफ बकरी का पैर तोड़ने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. अपने शिकायती पत्र में रामकुमार ने कहा कि उसकी बकरी घर के सामने चर रही थी. उसी दौरान उसका पड़ोसी प्रभात यादव ने लाठी मारकर बकरी का पैर तोड़ दिया. इसके साथ ही रामकुमार का कहना है कि यह कोई पहला घटना नहीं है, जब उसके पड़ोसी ने उसके जानवरों के खिलाफ हिंसक कार्य किया हो.

घोड़े का भी पैर भी किया था जख्मी

रामकुमार ने बताया कि पांच महीने पहले भी प्रभात यादव ने पंकज यादव के साथ मिलकर उसके घोड़े का भी पैर जख्मी कर दिया था. इसकी वजह बताते हुए रामकुमार ने कहा कि दरअसल उसका पड़ोसी प्रभात यादव उसके घर के सामने बने सरकारी नाले पर कब्जा करना चाहता है. इसलिए जब भी कोई जानवर उधर जाता है, वह उस पर हमला कर देता है.

हालांकि रामकुमार ने इसका कई बार विरोध किया और कई बार लिखित रूप से इसकी शिकायत भी दर्ज कराने का प्रयास किया. वहीं कासिम बजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार ने पीड़ित व्यक्ति का आवेदन स्वीकार हुए उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है.

(रिपोर्ट-अरुण कुमार शर्मा)

ये भी पढ़ें: 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज