Home /News /bihar /

bpsc paper pt leak case master mind anand gaurav also did murder know about his munger connection bramk

BPSC Paper Leak: हत्या भी कर चुका है पर्चा लीक का मास्टरमाइंड आनंद गौरव, जानें मुंगेर कनेक्शन

बीपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्‍नपत्र लीक मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई ने बड़ा दावा किया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

बीपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्‍नपत्र लीक मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई ने बड़ा दावा किया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

BPSC PT Paper Leak: बिहार में बीपीएससी पेपर लीक का मास्टरमाइंड माने जाना वाला आनंद गौरव उर्फ पिंकू यादव मूलतः मुंगेर का रहने वाला है. अगस्त 2020 में हुए सोनू मंडल हत्याकांड में वो जमानत पर बाहर है. हत्या करने के बाद आनंद गौरव और उसके पिता, भाईयों ने सोनू के शव का टुकड़ों में कर गंगा में फेंक दिया था.

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार के बहुचर्चित बीपीएससी पेपर लीक मामले का तार मुंगेर से जुड़ चुका है. इस केस का मास्टरमाइंड माने जाना वाला आंनद गौरव उर्फ पिंकु यादव मुंगेर जिले अंतर्गत वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के श्यामपुर गांव का रहने वाला है. उसका पुराना अपराधिक इतिहास मुंगेर से जुड़ा है और वो हत्या जैसी घटनाओं को भी अंजाम दे चुका है. दरअसल अगस्त 2020 में हुए सोनू मंडल हत्याकांड का पिंकू मुख्य आरोपी है. वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के चौखंडी निवासी युवा सोनू मंडल का जून 2020 में अपहरण कर लिया गया था. सोनू की हत्या को लेकर उसके पिता ने कोतवाली थाना (वासुदेवपुर) ओपी कांड संख्या 218/ 20 दर्ज किया था.

इस केस में वाल्मीकि यादव, उसके तीनों पुत्र, भाई सुनील यादव और अरुण यादव को नामजद किया गया था. जब पुलिस ने अनुसंधान शुरू किया तो हत्या की बात सत्य निकली. वर्तमान में पिंकू यादव इस मामले में जमानत पर बाहर है. शातिर दिमाग रखने वाले पिंकू यादव ने गलत तरीके से अकूत संपत्ति अर्जित कर रखी है जिस कारण गांव में उसका और उसके परिवार की धाक है. उसके डर से लोग चुप्पी साध लेते हैं.

बीपीएससी प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई के अनुसार गिरोह का मुख्य सरगना आनंद गौरव उर्फ पिंटू यादव है. जब यह बाते सामने आई तो लोगों में पिंटू यादव के विषय में जानकारी लेने के लिए उत्सुकता जगी. इसके बाद  पता चला कि जिले के वासुदेवपुर ओपी क्षेत्र के श्यामपुर गांव निवासी बाल्मिकी यादव का छोटा पुत्र आनंद गौरव उर्फ पिंटू यादव है जो पढ़ने-लिखने में जितना होशियार है उतना ही शातिर उसका दिमाग है. इसका उपयोग वह सही कार्यों में नहीं बल्कि अपराध और प्रतियोगिता परीक्षाओं के पेपर लीक में लगाता है.

जानकारी के अनुसार वह एनआईटी पटना से पास आउट है. पूर्व में भी वह हत्या, पेपर लीक मामले में जेल जा चुका है. बताया जाता है कि यूपी के इलाहाबाद भर्ती परीक्षा घोटाले का भी वो मास्टर माइंड था जिसमें उसकी गिरफ्तारी हुई थी और उसने जेल भी काटा था लेकिन जमानत पर बाहर निकलने के बाद वह पुन: परीक्षाओं के पेपर लीक करने में जुट गया.

Tags: Bihar News, BPSC, Munger news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर