होम /न्यूज /बिहार /BIG NEWS: अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को नहीं होगा मुंगेर पुल का उद्घाटन, जानें वजह

BIG NEWS: अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती 25 दिसंबर को नहीं होगा मुंगेर पुल का उद्घाटन, जानें वजह

Big News: मुंगरे में गंगा नदी पर बनने वाले रेल-रोड ब्रिज का उद्घाटन टाल दिया गया है. (फाइल फोटो)

Big News: मुंगरे में गंगा नदी पर बनने वाले रेल-रोड ब्रिज का उद्घाटन टाल दिया गया है. (फाइल फोटो)

Munger Rail-Road Bridge Latest Update: बिहार के मुंगेर जिले में गंगा नदी पर रेल-रोड सेतु का उद्घाटन टाल दिया गया है. बत ...अधिक पढ़ें

मुंगेर. बिहार के मुंगेर से बड़ी खबर सामने आ रही है. दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर 25 दिसंबर को मुंगेर जिले में गंगा नदी पर रेल-रोड ब्रिज का उद्घाटन होन था. लेकिन, बताया जा रहा है कि उद्घाटन कार्यक्रम को टाल दिया गया है. इसका मतलब यह हुआ कि इस महत्‍वाकांक्षी सेतु का उद्घाटन वाजपेयी जी की जयंती के मौके पर नहीं होगा. मुंगेर से भाजपा विधायक प्रवीण कुमार यादव ने इसकी जानकारी दी है. अब इस पुल (Munger Bridge) का उद्घाटन अगले साल 16 जनवरी को होने की उम्‍मीद है. बता दें कि पु‍ल के उद्घाटन को देखते हुए सारी तैयारियां कर ली गई थीं, लेकिन निर्धारित कार्यक्रम से एक दिन पहले इसे स्‍थगित कर दिया गया है.

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर बिहार के लोगों को एक बहुत बड़ा तोहफा मिलने वाला था. इसी दिन मुंगेर में गंगा नदी पर बने महासेतु का उदघाटन होना था. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को इसका उद्घाटन करना था. इसका सीधा फायदा बिहार के कई जिलों को एक साथ होगा. 18 साल पहले मुंगेरवासियों के कई आंदोलन के बाद दक्षिण बिहार और उत्तर बिहार को जोड़ने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गंगा नदी पर रेल सह सड़क पुल के निर्माण का शिलान्यास किया था. अब उनके और स्‍थानीय लोगों के इस सपने के साकार होन का वक्‍त करीब आ गया है.

SC-ST पर अत्‍याचार से जुड़े लंबित मामलों में देरी बर्दाश्‍त नहीं, 60 दिन के अंदर दाखिल करने होंगे चार्जशीट

 बढ़ती गई लागत
बता दें कि पुल बनने के दौरान जमीन अधिग्रहण से लेकर कई अड़चनें आई थीं. साथ ही इसका लागत मूल्य भी 927 करोड़ से बढ़ कर 2774 करोड़ रुपये हो गया. 18 साल के लंबे इंतजार के बाद अब गंगा पुल से एप्रोच पथ को कनेक्ट करने के लिए अंतिम पीलर पर गार्डर चढ़ाने को काम बुधवार को पूरा कर लिया गया है. इसके साथ ही पुल से एप्रोच पथ के कनेक्टिविटी का काम पूरा हो गया.

कई जिलों को लाभ
गंगा पर रेल सह सड़क पुल के बन जाने से बेगूसराय और खगड़िया की दूरी मुंगेर से काफी कम रह जाएगी. मुंगेर से खगड़िया और बेगूसराय का सफर कुछ मिनटों में तय हो सकेगा. इससे मुंगेर जिला का विकास होने की भी उम्‍मीद है. मुंगेर के लोगों ने भी कहा कि पुल सिर्फ विकास ही नही बल्कि कई मायनो में मुंगेर को और आगे बढ़ाएगा.

Tags: Bihar News, Munger news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें