Home /News /bihar /

मुंगेर पहुंचे रेलवे के चेयरमैन अश्विनी लोहानी, 'इरमी' के कार्यक्रम में होंगे शामिल

मुंगेर पहुंचे रेलवे के चेयरमैन अश्विनी लोहानी, 'इरमी' के कार्यक्रम में होंगे शामिल

स्टेशन का निरीक्षण करते लोहानी

स्टेशन का निरीक्षण करते लोहानी

लोहानी ने कहा कि 2020 तक हावड़ा से लुधियाना तक मालगाड़ियों के लिए विशेष कॉरिडोर बनाया जायेगा जिसके बाद सारी मालगाड़ी ट्रेनें इसी रूट से चलेंगी ताकि यात्री गाड़ियों की स्पीड बढ़ाई जा सके.

    रेलवे के अध्यक्ष अश्विनी लोहानी ने कहा है कि रेलवे हाई स्पीड ट्रेन चलाने के लिए दो चरणों में काम कर रहा है. पहला हाई स्पीड रेलवे जिस पर काम शुरू भी हो चुका है अहमदाबाद से मुंबई तक चलेगी तो दूसरी योजना के तहत 160 से 200 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से ट्रेनों को चलाने के लिए इंफ्रास्टक्चर तैयार किया जा रहा है.

    उन्होंने बताया कि ये लम्बी योजना है जिसके कारण थोड़ा वक्त लग रहा है. लोहानी ने कहा कि 2020 तक हावड़ा से लुधियाना तक मालगाड़ियों के लिए विशेष कॉरिडोर बनाया जायेगा जिसके बाद सारी मालगाड़ी ट्रेनें इसी रूट से चलेंगी ताकि यात्री गाड़ियों की स्पीड बढ़ाई जा सके.

    जमालपुर में रेल विश्वविद्यालय की मांग को ले कर लोहानी ने कहा कि रेल विश्वविद्यालय बड़ोदरा में बन रहा है और इस रेल विश्वविद्यालय का अभिन्न अंग जमालपुर का इरमी होगा. वो बुधवार को पहली बार विशेष ट्रेन से जमालपुर पहुंचे. यहां वो इरमी के स्थापना समारोह में भाग लेंगे और इरमी से 2018 में पासआउट हो रहे एससीआर प्रशिक्षुओं को पुरस्कृत करेंगे.

    एक दिवसीय दौरे के दौरान चैयरमेन अश्विनी लोहानी ने जमालपुर स्टेशन का निरीक्षण किया साथ ही जमालपुर स्टेशन पर स्थानीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपने आये विभिन्न राजनीतिक दलों और रेल के यूनियन के नेताओं से मिले.

    Tags: Bihar News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर