लाइव टीवी

CISF में नौकरी लगते ही जवान के बदले सुर, पत्नी से दहेज में मांगा 20 लाख
Munger News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 20, 2019, 1:48 PM IST

शादी के बाद पत्नी गर्भवती हो गई. इस दौरान राहुल की सीआईएसएफ में नौकरी भी लग गई. इसके साथ ही राहुल के सूर बदल गए.

  • Share this:
बिहार के मुंगेर जिले में एक युवक ने सीआईएसफ में नौकरी लगते ही अपनी पत्नी को छोड़ा दिया. डीआईजी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी जवान के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. पत्नी ने जवान पर दहेज मांगने का आरोप लगाया है. पीड़िता का नाम कुमारी पूजा है.

जानकारी के मुताबिक, मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है. पीड़िता कुमारी पूजा ने बताया कि 8 दिसंबर 2016 को गोयनका धर्मशाला में कोतवाली थाना क्षेत्र के छोटी केलाबाड़ी निवासी रविंद्र प्रसाद यादव के पुत्र राहुल से उसकी शादी हुई थी. शादी के बाद कुमारी गर्भवती हो गई. इस दौरान राहुल की सीआईएसएफ में नौकरी भी लग गई. पीड़िता की माने तो सीआईएसफ में नौकरी लगते ही राहुल और उसके माता-पिता के सुर बदल गए. ससुराल वाले 20 लाख रुपये की डिमांड करने लगे.

जब पीड़िता के घर वालों ने राहुल को 20 लाख रुपए नहीं दिए तो राहुल ने पत्नी को छोड़ने की धमकी दे दी. अंत में डिमांड पूरा नहीं करने पर राहुल ने पत्नी को छोड़ दिया. लेकिन पत्नी को इस बात का एहसास तब हुआ जब उसने बच्चे को जन्म दिया. बच्चे को जन्म देने के बाद बार-बार राहुल को बुलाया गया लेकिन राहुल उसे देखने के लिए नहीं आया.



इसके बाद पीड़िता ने डीआईजी को आवेदन देकर आरोपी पर कार्रवाई की गुहार लगाई. डीआईजी ने कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं. डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि जिले के कई फरियादी अपना फरियाद लेकर आए थे. आवेदन के आधार पर संबंधित पदाधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.



रिपोर्ट- अरुण कुमार शर्मा

ये भी पढ़ें- 

बिहार के इस मंदिर में बहती है दूध की 'नदियां', विदेशों तक फैली है इसकी महिमा


अब 90 साल पुराने वाष्प इंजन से सफर करेगी बिहार की जनता, ऐसा होगा नजारा

मां के कहने पर ने पिता ने गोली मारकर पुत्र को उतारा मौत के घाट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2019, 1:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading