Home /News /bihar /

Corona Virus: मुंगेर जेल में कोरोना विस्फोट, 10 कैदियों के पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

Corona Virus: मुंगेर जेल में कोरोना विस्फोट, 10 कैदियों के पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

एक साथ 10 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुंगेर जेल प्रशासन के द्वारा पूरी एहतिहात बरती जा रही है

एक साथ 10 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुंगेर जेल प्रशासन के द्वारा पूरी एहतिहात बरती जा रही है

Bihar News: स्वास्थ विभाग से जारी रिपोर्ट के अनुसार मुंगेर मंडल कारा में बंद 10 बंदी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. मिली जानकारी के मुताबिक बीते दो जनवरी को एक बंदी को मुंगेर जेल लाया गया था. इस कैदी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव थी. इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अन्य नौ बंदी भी इसके कारण ही कोरोना संक्रमित हुए होंगे

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार में कोरोना (Covid 19 In Bihar) मामले बढ़ने की रफ्तार तेज होती जा रही है. मुंगेर जिला संक्रमण के नित नए आंकड़ों को छू रहा है. सोमवार को यहां एक साथ 48 पॉजिटिव (Corona Positive) केस मिले हैं. स्वास्थ विभाग से जारी रिपोर्ट के अनुसार मुंगेर मंडल कारा (Munger Jail) में बंद 10 बंदी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. इससे पूर्व भी जिले के बीएमपी 9 में कोरोना ब्लास्ट (Corona Blast) हो चुका है. सोमवार को जिले में 48 पॉजिटिव केस सामने आने से यहां एक्टिव केसों की संख्या 188 के पार पहुंच गई है.

मिली जानकारी के मुताबिक बीते दो जनवरी को एक बंदी को मुंगेर जेल लाया गया था. इस कैदी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव थी. इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अन्य नौ बंदी भी इसके कारण ही कोरोना संक्रमित हुए होंगे. वहीं, इनमें से एक बंदी जमानत पर रिहा भी हुआ है जिसे जेल प्रशासन के द्वारा एंबुलेंस से होम आइसोलेशन के लिए घर भेज दिया गया है.

बहरहाल एक साथ इतने कैदियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुंगेर जेल प्रशासन के द्वारा पूरी एहतिहात बरती जा रही है. जेल में बंद अन्य बंदियों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है. आंकड़ों के अनुसार मुंगेर जिले में तीसरे लहर के दौरान अभी तक 276 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. उपचार के बाद 88 कोरोना पॉजिटिव नगेटिव हुए हैं. वर्तमान में अब यहां 188 एक्टिव पॉजिटिव केस रह गए हैं.

कोरोना ग्राफ में लगातार वृद्धि से जिला प्रशासन काफी सजग है और जिले के विभिन्न जगहों पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही लोगों से कोरोना गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने को लेकर भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

Tags: Bihar corona infection, Bihar Corona Update, Bihar News in hindi, Corona positive, Munger news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर