Home /News /bihar /

Corona Blast: मुंगेर में कोरोना का विस्फोट, आज एक साथ 82 कोविड पॉजिटिव मिलने से हड़कंप

Corona Blast: मुंगेर में कोरोना का विस्फोट, आज एक साथ 82 कोविड पॉजिटिव मिलने से हड़कंप

हाल के दिनों में बिहार में कोरोना संक्रमण का तेजी से प्रसार हुआ है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हाल के दिनों में बिहार में कोरोना संक्रमण का तेजी से प्रसार हुआ है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar News: कोरोना संक्रमण के लगातार फैलाव पर अंकुश लगाने के लिये मुंगेर जिले के डीएम और एसपी रविवार को सड़कों पर उतर कर सरकार के द्वारा जारी गाइडलाइन को सख्ती से पालन करवाते दिखे. पुलिस-प्रशासन द्वारा ऑटो, बस, वैन आदि वाहनों की सघन चेकिंग चलाई गई. इनमें बैठे यात्रियों और दोपहिया वाहनों पर सवार लोगों, जिन्होंने मास्क नहीं पहन रखा था, से जुर्माना राशि वसूली गई

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार में बीतते हर दिन के साथ कोरोना संक्रमण (Corona Virus) बढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में अब मुंगेर (Munger) में कोरोना का विस्फोट (Corona Blast) हुआ है. रविवार को यहां एक साथ 82 लोगों के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मिलने से हड़कंप मच गया है. इसके बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 161 हो गई है, वहीं, 34 लोग होम आइसोलेशन (Home Isolation) में स्वास्थ्य लाभ रहे हैं.

वहीं, कोरोना के लगातार फैलाव पर अंकुश लगाने के लिये जिलाधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) समेत जिला प्रशासन के अधिकारी सड़कों पर उतर कर लागू कोरोना गाइडलाइन को सख्ती से पालन करवाते दिख रहे हैं. रविवार को मुंगेर में पुलिस-प्रशासन द्वारा ऑटो, बस, वैन आदि वाहनों की सघन चेकिंग चलाई गई. इनमें बैठे यात्रियों और दोपहिया वाहनों पर सवार लोगों, जिन्होंने मास्क नहीं पहन रखा था, से जुर्माना राशि वसूली गई.

इसके अलावा, कई व्यवसायिक दुकानों में भी जांचंक की गई. यहां जो दुकानदार और ग्राहक बगैर मास्क लगाए थे उन पर भी जुर्माना लगाया गया. साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए जिले में लगभग एक दर्जन दुकानों की सील कर दिया गया. अधिकारियों ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सभी लोगों को आगाह किया है कि वो हर हाल में बगैर मास्क पहने घर से बाहर न निकलें. दुकानदार खुद मास्क लगाएं और बिना मास्क वाले ग्राहकों को सामग्री नहीं दें. बैठने में सामाजिक दूरी का पालन करें, ऐसा नहीं करने वाले से जुर्माना वसूल किया जाएगा.

डीएम ने कहा कि जिस तरह से कोरोना का प्रसार हो रहा है उसे मास्क लगा कर, सामाजिक दूरी का पालन कर और अपने हाथों को समय-समय पर सैनेटाइज कर रोका जा सकता है. वहीं, एसपी ने बताया कि जिला पुलिस लोगों को इस महामारी से बचाने के लिये अपनी जान की परवाह किये बगेर सड़कों पर निकल लोगों को सरकार द्वारा तय कोविड गाइडलाइन का पालन करवाने में लगी हुई है.

Tags: Bihar corona infection, Bihar Corona Update, Bihar News in hindi, Corona positive, Munger news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर