Home /News /bihar /

Corona Virus: मुंगेर जिले में कोरोना संक्रमितों की आई बाढ़, 24 घंटे में आए 263 पॉजिटिव केस

Corona Virus: मुंगेर जिले में कोरोना संक्रमितों की आई बाढ़, 24 घंटे में आए 263 पॉजिटिव केस

मुंगेर में 263 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद पिछले 48 घंटे में यहां कोरोना एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1111 हो गयी है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंगेर में 263 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद पिछले 48 घंटे में यहां कोरोना एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1111 हो गयी है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar News: बीते चौबीस घंटे में मुंगेर में 263 संक्रमित मरीज मिले हैं जिससे मात्र 48 घंटों में जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 877 से बढ़कर 1,111 हो जाने से हड़कंप मच गया है. इसके बाद जिला प्रशासन के द्वारा शनिवार को यहां सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया और लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया गया

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार के मुंगेर (Munger) जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ है. बीते पांच दिनों में यहां संक्रमित मरीजों की बाढ़ सी आ गयी है. बीते चौबीस घंटे में यहां संक्रमित मरीजों के मिलने का आंकड़ा 263 के पास चला गया है. इसके कारण मात्र 48 घंटों में जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों (Covid Active Cases) का आंकड़ा 877 से बढ़कर 1,111 होने से हड़कंप मच गया है. इसके बाद शनिवार को जिला प्रशासन के द्वारा यहां सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया जिसमें लोगों को कोरोना वायरस (Corona Virus) के प्रति जागरूक किया गया.

मुंगेर जिले में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 263 नए पॉजिटिव मरीज पाए गए. इसमें एसपी कार्यालय, सिविल कोर्ट, डिस्ट्रिक जज ऑफिस सहित कई सरकारी कार्यालयों में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए. सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए होम आइसोलेशन में रखा गया है जहां चिकित्सकों द्वारा उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है. सिविल सर्जन डॉ. हरेंद्र कुमार आलोक ने बताया कि शुक्रवार को जिले में 263 पॉजिटिव मरीज पाए गए. सभी पॉजिटिव मरीज नॉर्मल हैं जिन्हें होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिये गये हैं. अब तक जिले में 12 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. जिले में कोरोना एक्टिव केसों की संख्या बढ़ कर अब 1,111 हो गया है.

जिला प्रशासन ने चलाया सघन मास्क चेकिंग अभियान 
संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार को पार करने के बाद जिला प्रशासन के द्वारा जिले के नौ प्रखंडों में सघन मास्क चेकिंग अभियान लगातार चलाया जा रहा है. शनिवार को डीएम, एसपी, एसडीओ और एसडीपीओ के द्वारा संपूर्ण बाजार और शहरी, रिहायशी इलाकों में सघन अभियान चलाया गया. इस दौरान लोगों से मास्क पहनने की अपील करते हुए मास्क न पहनने वालों का चालान काटा गया. साथ ही उन्हें सख्त हिदायत दी गई. वहीं, कई दुकानों को दिशा-निर्देश दिया गया कि वो अपने ग्राहकों को मास्क लगा ही दुकान में प्रवेश करने दें.

इसके अलावा, कई ऐसे दुकानदार जो सड़क पर अपनी दुकान लगा भीड़ को बढ़ावा दे रहे थे उन्हें तत्काल वहां से हटा कर अन्य सुरक्षित जगह दुकान लगाने की हिदायत दी गई.

Tags: Bihar News in hindi, Coronavirus, Munger news, Omicron

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर