लाइव टीवी

कतर से लौटे युवक के संपर्क में आने से महिला और बच्चे में फैला कोरोना वायरस, ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 26, 2020, 8:06 AM IST

मृतक युवक के सम्पर्क में आये 55 लोगों का सैम्पल जांच के लिए आरएमआरआई (RMRI) भेजा गया था. इनमें 53 लोगों की रिपोर्ट तो निगेटिव आई, लेकिन दो लोग Coronavirus पॉजिटिव पाये गए हैं.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus) से बिहार में 21 मार्च को पहली मौत हुई थी. हालांकि, मौत की यह खबर 22 मार्च को सामने आई जब मृतक के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट आई. कतर से लौटे मुंगेर निवासी युवक की मौत की पुष्टि पटना एम्स (AIIMS) के निदेशक ने की थी. बताया गया था कि किडनी की खराबी की शिकायत के बाद उन्‍हें एम्स में भर्ती किया गया था, लेकिन उनके कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से हड़कंप मच गया था. इसके बाद से ही अंदेशा लगाया जताया जाने लगा था कि उनके जरिये कोरोना वायरस और लोगों में भी पहुंच गया होगा.

कोरोना मरीजों में महिला और बच्चा शामिल
इसी को देखते हुए मृतक युवक के सम्पर्क में आए 55 लोगों का सैम्पल जांच के लिए आरएमआरआई (RMRI) भेजा गया था. इनमें 53 लोगों की रिपोर्ट तो निगेटिव आई, लेकिन युवक के सम्पर्क में आए मुंगेर के दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पॉजिटिव मरीजों में एक महिला और एक बच्चा शामिल है. इस बात की पुष्टि करते हुए आरएमआरआई के डायरेक्टर डॉ प्रदीप दास ने बताया कि कोरोना वायरस ट्रांसमिशन के जरिए इन दोनों मरीजों में पहुंचा है.

भागलपुर के आइसोलेशन वार्ड भेजे जाएंगे कोरोना मरीज



इस बीच, मुंगेर के डीएम राजेश मीणा ने बताया कि इन दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट कर दिया गया है और इन्हें जिला प्रशासन भागलपुर भेजने की तैयारी कर रहा है. इसके साथ ही अब इन दोनों के सम्पर्क में आए लोगों को चिन्हित करने के लिए टीम इनकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुट गई है.

ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन
बता दें कि बिहार में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. एक मरीज की इलाज के दौरान पटना एम्स में मौत हो चुकी है, जबकि कोरोना पॉजिटिव 2 मरीजों का एनएमसीएच और एक मरीज का पटना एम्स में इलाज चल रहा है. अब ये मुंगेर से संबंधित दो मामले सामने आए हैं, जिन्हें भागलपुर भेजने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें


Corona Update: बिहार में कोरोना के दो मामले पॉजिटिव मिले, मरीजों की संख्या बढ़कर 6 हुई




प्रशांत किशोर ने कहा- लॉकडाउन सही हो सकता है, लेकिन 21 दिन.......?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 7:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर