लाइव टीवी

Coronavirus: सोशल डिस्टेंसिंग का अनोखा आइडिया ! डेढ़ मीटर दूरी से ही मिल रहे जरूरत के सामान
Munger News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 26, 2020, 10:19 AM IST
Coronavirus: सोशल डिस्टेंसिंग का अनोखा आइडिया ! डेढ़ मीटर दूरी से ही मिल रहे जरूरत के सामान
मुंगेर में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेंन करने के लिए दुकानों के पास बनाए गए गोल घेरे.

दुकानदारों को भी सोशल डिस्टेंसिंग फॉर्मूला अपनाते हुए संक्रमण से बचाव के लिए ग्राहकों से समुचित दूरी बनाकर दुकान चलाने के निर्देश दिए गए. पुलिस अधीक्षक ने सभी दुकानदारों को इसी तरह से दुकान चलाने के लिए प्रेरित किया.

  • Share this:
मुंगेर.  कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection0 के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. हालांकि इससे आम लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. इसी के मद्देनजर आम लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए मुंगेर पुलिस ने आवश्यक सामानों की आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए जनोपयोगी प्रयास शुरू किया है. आम लोगों की सुविधाओं के लिए सुरक्षित एवं सतर्कता पूर्ण दुकानदारी सुनिश्चित कराई गई. किराना दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग फार्मूला (Social distancing formula) के तहत लोगों को खरीदारी करने के लिए प्रेरित किया गया.

मुंगेर पुलिस की पहल
मुंगेर पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह की पहल पर किराना व फल एवं सब्जियों दुकानों में आवश्यक सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग फार्मूला के तहत लोगों को कतार बद्ध होकर तथा समुचित दूरी बनाकर खरीदारी कराई गई.

संक्रमण से बचाव को सोशल डिस्टेंसिंग



दुकानदारों को भी सोशल डिस्टेंसिंग फॉर्मूला अपनाते हुए संक्रमण से बचाव के लिए ग्राहकों से समुचित दूरी बनाकर दुकान चलाने के निर्देश दिए गए. पुलिस अधीक्षक ने सभी दुकानदारों को इसी तरह से दुकान चलाने के लिए प्रेरित किया और कहा कि आवश्यक सामानों की आपूर्ति किसी सूरत में बाधित नहीं होनी चाहिए ताकि आम जनता को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.



गोल घेरों में कतारबद्ध हो रहे लोग
पुलिस अधीक्षक ने दुकानदारों को यह भी चेतावनी दी है कि यदि ऊंची दर पर सामान की बिक्री करने की शिकायत मिली तो उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने मुंगेर जिले के सभी किराना दुकानदारों को दुकान के आगे घेरा बनाकर ग्राहकों को कतारबद्ध होकर खड़ा कराने तथा हाथ धुलवा कर ही सामान देने का निर्देश दिया है.

मुंगेर जिला के अंतर्गत सभी थानों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है कि आवश्यक सामानों की आपूर्ति करने वाले किराना दुकानों में सोशल डिस्टेंस फार्मूला के तहत ही खाद्य सामग्रियों की बिक्री हो.

घनी आबादी में भी संक्रमण से होगा बचाव
गौरतलब है कि मुंगेर में आवश्यक सामानों की खरीदारी करने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इसी के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ने यह फार्मूला निकाला और सोशल डिस्टेंसिंग फार्मूले के तहत खरीद बिक्री कराने का निर्देश दिया.

सोशल डिस्टेंसिंग खरीद बिक्री की शुरुआत मकससपुर से कराई गई है तथा पूरे जिले में इसे लागू किया जाएगा. दरअसल मुंगेर जिला के कासिम बाजार थाना अंतर्गत मकससपुर इलाके में घनी आबादी है, जहां काफी संख्या में गरीब तबके के लोग रहते हैं. गरीब तबके के जरूरतमंद लोगों को हो रागी परेशानियों को देखते हुए एसपी ने यह प्रयास मुंगेर में शुरू कराया.

(रिपोर्ट- अरुण कुमार शर्मा)

ये भी पढ़ें

लॉकडाउन के कारण जम्मूतवी में फंसे बिहार के 300 श्रद्धालु, सरकार से घर पहुंचाने की गुहार

कतर से लौटे युवक के संपर्क में आने से महिला और बच्चे में फैला कोरोना वायरस, ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटा प्रशासन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 10:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading