COVID-19: बिहार का वुहान ना बने मुंगेर, पुलिस अधिकारी सीमाओं की कर रहे खुद निगरानी
Munger News in Hindi

COVID-19: बिहार का वुहान ना बने मुंगेर, पुलिस अधिकारी सीमाओं की कर रहे खुद निगरानी
मुंगेर जिला सीमा पर पुलिस अधिकारी पूछताछ करते हुए

बिहार में मुंगेर जिला के जमालपुर सदर बजार में बढ़ते कोविड-19 (Covid-19) के मरीजों की संख्या को देखते हुए मुंगेर कमिश्नर बंदना किन्नी और डीआईजी मनु महराज ने कमान संभाल ली है. बीती रात मुंगेर जिला की सीमा का एसपी ने दल बल के साथ औचक निरीक्षण किया.

  • Share this:
मुंगेर. बिहार में मुंगेर जिला के जमालपुर सदर बजार (Sadar Bazar, Jamalpur) में बढ़ते कोविड-19 (Covid-19) के मरीजों की संख्या को देखते हुए मुंगेर कमिश्नर बंदना किन्नी (Bandana Kinni) और डीआईजी मनु महराज (Manu Maharaj) ने कमान संभाल ली है. वहीं इस संक्रमण से जुड़े मरीजों की संख्या को रोकने और जिले में अवैध तरिके से अनजान लोगों के प्रवेश को लेकर लगातार निगरानी रखी जा रही है. बीती रात मुंगेर जिला की सीमा का मुंगेर एसपी ने दल बल के साथ औचक निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने रात्रि में गुजर रहे वाहनों की जाँच के साथ पूछताछ की. इसके साथ ही तैनात जवानों को निर्देश दिया कि वे जिले में प्रवेश करने वाले वाहनों पर विशेष नजर रखे. गौरतलब है कि मुंगेर बिहार का सबसे बड़ा कोरोना का हॉटस्पॉट है.

इन जिलों से जुड़ने वाली सीमा पर बनाए गए हैं चेकपोस्ट

मुंगेर जिला सीमा चेक पोस्ट को लेकर डीआईजी मनु महराज ने कहा कि मुंगेर प्रमंडल के अंतर्गत मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई जिला में इंटरगेट चेक पोस्ट बनाये गए हैं, जंहा सीसीटीवी कैमरे बोल्ड बैरियर पर लगाए गए हैं. इनकी मॉनटरिंग कंट्रोल रूम से की जा रही है और लगातार इन जिलों के डीएम व एसपी खुद ही नजर बनाये हुए हैं. चेक पोस्ट में पर्याप्त संख्या में पुलिस जवानो को लगाया गया है. इसके साथ ही मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है. वहीं चेक पोस्ट पर पहुंचने वाले बाहर से आए लोगों की स्क्रीनिंग और जाँच करने के बाद ही लोगों को सीमा में प्रवेश करने को दिया जा रहा है.



इमरजेंसी सेवा वालों की भी की जा रही है जांच
उन्होंने कहा कि अनाधिकृत वाहनों पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की गई है. उन्होंने कहा कि व्यपार संबंधित वाहनों और इमरजेंसी सेवा की छूट दी गई है लेकिन जिन वाहनों को पास इमरजेंसी सेवा के तहत दी जा रही है, उन लोगों की भी चेक पोस्ट पर जाँच की जा रही है ताकि बहार से आने वालों को गांव में घुसने से पहले क्वारंटीन सेंटर भेजा जा सके.

ये भी पढ़ें: बिहार: कटिहार, किशनगंज और मुजफ्फरपुर समेत ग्रीन जोन में शामिल हैं 13 जिले

राजस्थान से 1200 कामगारों को लेकर 12. 45 में दानापुर पहुंचेगी स्पेशल ट्रेन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज