Bihar News: दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में डकैती, हमले में यात्री सहित एस्कॉर्ट जवान चोटिल

बिहार के मुंगेर में लुटेरों का शिकार हुई इंटरसिटी एक्सप्रेस

बिहार के मुंगेर में लुटेरों का शिकार हुई इंटरसिटी एक्सप्रेस

Train Loot In Bihar: बिहार के जमालपुर-भागलपुर रेल खंड पर ट्रेन में लूटपाट और डकैती की यह घटना रात को करीब 9 बजकर 30 मिनट पर हुई. डकैतों ने ट्रेन की दो बोगियों को निशाना बनाया.

  • Share this:
मुंगेर. बिहार के मुंगेर में ट्रेन लूट और डकैती की घटना हुई है. डकैतों ने दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस में मारपीट के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है. इस दौरान लुटेरों ने ट्रेन पर पथराव भी किया, जिसमें यात्रियों के साथ एस्कॉर्ट पार्टी के जवान भी घायल हो गए. वहीं, एसी बोगी के शीशे भी टूट गए. लूटपाट की यह घटना जमालपुर-भागलपुर रेल खंड के बरियारपुर थाना क्षेत्र के लोहा पुल परिया गांव के पास की है.

परिया गांव पहले से भी ट्रेन लूट और छिनतई के मामले में कुख्यात रहा है. जमालपुर-भागलपुर रेल खंड पर स्थित बरियारपुर रेलवे स्टेशन के पहले लोहा पुल के समीप डाउन 03402 दानापुर-भागलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के दो बोगी में लुटेरों ने यात्रियों के साथ मारपीट करते हुए लूटपाट की. ट्रेन ऋषि कुंड हॉल्ट को पार करते हुए आगे बढ़ी और बरियारपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने के पहले ही लोहा पुल परिया गांव के समीप रात के 9 बजकर 14 मिनट पर लुटेरों ने गाड़ी को वैक्यूम कर रोक दिया और रेल यात्रियों के साथ लगभग 20 मिनट तक लूटपाट की.

लूट की घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे ट्रेन से उतरकर फरार हो गये. ट्रेन रात के 9 बजकर 35 मिनट पर बरियारपुर रेलवे स्टेशन पहुंची. इस संबंध में रेल एसपी ने फोन पर जानकारी दी कि लुटेरों ने ट्रेन पर पथराव भी किया है, जिसमें कई यात्री के साथ जवान भी घायल हुए हैं. एसपी ने बताया कि दो बोगियों में लूटपाट हुई है, लेकिन बोगियों का ब्‍योरा नहीं मिल पा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार गाड़ी की पीछे से ही दो बोगियों में लूटपाट हुई है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में लगी है, साथ ही डकैतों को चिन्हित करने की भी कोशिश हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज