Cyber Crime: डीएम साहब का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से रुपए मांगने लगे हैकर्स

मुंगेर डीएम के नाम से बनाई गई फर्जी फेसबुक आईडी (सांकेतिक चित्र)

मुंगेर के जिलाधिकारी (Munger DM) को इस बात की जानकारी उनके दोस्तों ने फोन पर दी जिसके बाद डीएम ने न केवल फर्जी अकाउंट को बंद करवाया बल्कि अपनी आईडी (Facebook ID) पर लोगों से इस फर्जी मैसेज से बचने की अपील भी की.

  • Share this:
मुंगेर. लॉकडाउन के दौरान बिहार में साइबर क्राइम (Cyber Crime) का ग्राफ काफी बढ़ गया है. इस धंधे से जुड़े लोग कभी पुलिस अधिकारी तो कभी जिला प्रशासन के अधिकारियों की फेसबुक (Facebook) का फेक आईडी बनाकर मैसेंजर के जरिये पैसे की मांग करने लगे हैं जिसके कारण कई लोग इस झांसे में पड़ जाते हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार के मुंगेर (Munger) से आया है जहां सायबर अपराधियों के द्वारा जिलाधिकारी राजेश मीणा के फेसबुक अकाउंट Rajesh  M Bujeta Ias के नाम से बने आईडी के नाम से ही दूसरा फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे की मांग की जा रही है.

दोस्तों ने दी जानकारी

साइबर क्राइम से जुड़े लोग फेसबुक मैसेंजर के जरिये डीएम बनकर लोगों से पैसे की मांग कर रहे हैं. जब इसकी जानकरी डीएम के दोस्तों ने दी तो डीएम खुद सन्न रह गए. इसके बाद डीएम के नाम से बने फेक फेसबुक अकाउंट को बंद कराया गया साथ ही फेसबुक पर मैसेज डाल लोगों को आगाह किया गया.

जिलाधिकारी ने फेसबुक के जरिये मैसेज में लिखा

जिलाधिकारी ने खुद लोगों को आगाह करते हुए अपने फेसबुक अकाउंट से लिखा है, हैलो मित्रों
किसी ने मेरी नकली फेसबुक प्रोफ़ाइल बनायी और वह मेरे सम्पर्को से पैसे की मांग कर रहा है. वो मेरी प्रोफ़ाइल पिक्चर का इस्तेमाल कर रहा है, कृप्या इससे अवगत रहें और उसे ना जोड़ें. इसकी बजाय कृपा मुझे रिपोर्ट करें. धन्यवाद

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.