• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • सदर अस्पताल में गमछा पहनकर ड्यूटी कर रहा था सिपाही, डीएम ने किया सस्पेंड

सदर अस्पताल में गमछा पहनकर ड्यूटी कर रहा था सिपाही, डीएम ने किया सस्पेंड

कैदी वार्ड में निरीक्षण के दौरान डीएम शर्मा ने सिपाही नंबर 536 मुंशी मुसाफिर यादव को गमछा पहन कर ड्यूटी करते पाए जाने पर तत्काल निलंबित करने का निर्देश दिया.

  • Share this:
मुंगेर सदर अस्पताल में चिकित्सकों और एएनएम की लापरवाही से मरीजों की मौत की लगातार मिल रही शिकायत के बाद जिलाधिकारी आनंद शर्मा ने कई विभाग के अधिकारियों के साथ पांच घंटे तक विभिन्न वार्डों का जायजा लिया. इस दरम्यान कहीं ड्रेसर नहीं मिला तो कई मरीजों ने डॉक्टर के नहीं देखने की शिकायत की. एक मरीज की ओर से सभी दवा बाहर से लिखे जाने की शिकायत पर डॉ. असीम से स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया.

वहीं कैदी वार्ड में निरीक्षण के दौरान डीएम शर्मा ने सिपाही नंबर 536 मुंशी मुसाफिर यादव को गमछा पहन कर ड्यूटी करते पाए जाने पर तत्काल निलंबित करने का निर्देश दिया. अस्पताल परिसर में जगह-जगह पसरी गंदगी देखकर बिफरते हुए सफाई कार्य में जुटी आउटसोर्सिंग एजेंसी को प्राथमिकी दर्ज कर काली सूची में डालने का निर्देश भी दिया.

निरीक्षण के दौरान अस्पताल के मैनेजर और उपाधीक्षक ने कई जगह जर्जर भवन की शिकायत की. डीएम ने इसका स्टीमेट तैयार करने का निर्देश भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को दिया. प्रत्येक वार्ड में समुचित रोशनी की व्यवस्था करते हुए एलईडी बल्ब लगाने तथा वार्ड में एक्सपायर हो चुके अग्निशामक संयंत्र को रिफिल कराने की बात भी कही गई.

इस दौरान डीएम ने पुरुष मेडिकल वार्ड, सर्जिकल वार्ड, कैदी वार्ड, आईसोलेशन वार्ड, सिविल सर्जन कार्यालय, इमरजेंसी वार्ड, आईसीयू, प्रसव वार्ड, महिला वार्ड, एसएनसीयू, जिला यक्ष्मा कार्यालय, एएनएम स्कूल सहित अन्य जगहों का जायजा लिया.

पुरुष वार्ड में भर्ती मरीज त्रिवेणी प्रसाद मंडल और धनेश्वर प्रसाद ने डीएम को बताया कि दोपहर में खाना के दाल में खाली पानी रहता है, जबकि रात के खाना में दाल बासी रहता है. इसके साथ जली हुई चार रोटी दी जाती है. वहीं दूध भी पाउडर वाला रहता है. इस पर डीएम ने खाना खिलाने वाले आउटसोर्सिंग एजेंसी को खाना की गुणवत्ता सुधारने के लिए लिखने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया. खाना की गुणवत्ता नहीं सुधारने पर एजेंसी को ब्लैक लिस्टेड करने की बात कही.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन