लाइव टीवी

मुंगेर के दियारा क्षेत्र से पकड़ी गई आठ मिनी गन फैक्ट्री, पांच गिरफ्तार
Munger News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 9, 2020, 3:55 PM IST
मुंगेर के दियारा क्षेत्र से पकड़ी गई आठ मिनी गन फैक्ट्री, पांच गिरफ्तार
एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर की गई छापेमारी में दियारा इलाके से आठ मिनी गन फैक्ट्री पकड़ी गई, पांच गिरफ्तार

एसपी लिपि सिंह से बताया कि गिरफ्तार हथियार निर्माणकर्ताओं के पास से 8 बेस मशीन, दो अर्धनिर्मित देशी कट्टा, 4 जिंदा कारतूस तथा हथियार बनाने के औजार और पार्ट्स बरामद किए गए हैं.

  • Share this:
मुंगेर. जिले में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किए जाने का सिलसिला अब भी जारी है. जिला पुलिस ने एसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में आठ मिनी गन फैक्ट्री (Mini Gun factory) का उद्भेदन किया है. दियारा इलाके में छापेमारी के दौरान हथियार बनाते हुए पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि दो फरार हो गए.

दरअसल जिले में बन रहे अवैध हथियार निर्माण व तस्करी को लेकर लगातर  मुंगेर पुलिस द्वारा छापेमारी अभियान चला रही है. इसी क्रम में जिला एसपी लिपि सिंह को गुप्त सूचना मिली कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के गंगा पार टिकारमपुर दियारा इलाके में अवैध हथियार का निर्माण का कार्य चल रहा है.

इसी सूचना के आधार पर एसपी ने सदर एएसपी हरि शंकर कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया जिसमें स्पेशल टीम और स्थानीय थाना को शामिल कर दियारा इलाके टिकारामपुर में छापेमारी की गयी.   इस दौरान पुलिस ने अवैध हथियारों का निर्माण कर रहे पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.



पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनका नाम- अशोक यादव, शम्भू यादव, चंदन यादव, धनराज यादव और शैलेश यादव है. हालांकि छापेमारी के क्रम में दो हथियार निर्माणकर्ता रवि यादव और मनोज यादव भागने में सफल रहे हैं. गिरफ्तार सभी खगड़िया जिला के मथार दियारा के रहनेवाले हैं.



मामले में एसपी लिपि सिंह से बताया कि गिरफ्तार हथियार निर्माणकर्ताओं के पास से 8 बेस मशीन, दो अर्धनिर्मित देशी कट्टा,  4 जिंदा कारतूस तथा हथियार बनाने के औजार और पार्ट्स बरामद किए गए हैं.  उन्होंने बताया की फरार अभियुक्त रवि यादव और मनोज यादव द्वारा दियारा इलाके में अवैध हथियार का निर्माण कराया जा रहा था.

एसपी ने कहा कि गिरफ्तार सभी लोगों से मुंगेर पुलिस पूछताछ कर रही है और फरार चल रहे अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही इन आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

रिपोर्ट- अरुण कुमार शर्मा

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 3:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading