लाइव टीवी

खुद को IPS बता युवती को दिया शादी का झांसा और ऐंठ लिए 24 लाख रुपये, पढ़ें पूरा मामला

News18 Bihar
Updated: December 7, 2019, 8:48 AM IST
खुद को IPS बता युवती को दिया शादी का झांसा और ऐंठ लिए 24 लाख रुपये, पढ़ें पूरा मामला
मुंगेर में शादी का झांसा देकर फर्जी आइपीएस ने ऐंठे 24 लाख रुपये

यह मामला तब सामने आया जब डीआइजी मनु महाराज के जनता दरबार में एक फरियादी आए. उन्होंने पहले से ही कासिम बाजार थाना में मामला दर्ज करवाया था.

  • Share this:
मुंगेर.सोशल मीडिया पर IPS का प्रोफाइल बनाकर झारखंड (Jharkhand) के एक युवक ने मुंगेर (Munger) की एक युवती को पहले शादी का झांसा दिया, फिर उससे 24 लाख रुपये भी ऐंठ लिए. मामला सामने आने के बाद डीआईजी मनु महाराज (DIG Manu Maharaj) ने उसकी गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं.

दरअसल पूरा मामला यूं है कि धनबाद का रहने वाला एक युवक ने खुद को आइपीएस बताया. इसी आधार पर वह मुंगेर के कासिमबाजार थाना क्षेत्र निवासी कृष्णदेव पोद्दार की  बेटी के साथ शादी करने की कोशिश में था. शादी के एवज में वह लड़की के परिजनों से उसने फॉर्चूनर गाड़ी खरीदने के लिए 23 लाख 87 हजार रुपये भी ऐंठ लिए.

दरअसल यह मामला तब सामने आया जब  डीआइजी मनु महाराज के जनता दरबार में एक फरियादी आए. उन्होंने पहले से ही कासिम बाजार थाना में मामला दर्ज करवाया था. लेकिन, पुलिस  ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. इस मामले में आवेदन मिलते ही डीआईजी ने एसपी एवं कासिम बाजार  थाना को ठगी के आरोपी को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया.

धनबाद के रहने वाले युवक ने सोशल मीडिया के जरिये मुंगेर के युवती से धोखाधड़ी की.


दरअसल युवती के आवेदन में कहा गया है कि मुंगेर के मकससपुर निवासी कृष्णदेव पोद्दार ने अपनी बेटीअनुष्का राज की शादी धनबाद के ललन कुमार अग्रवाल के बेटे राहुल के साथ तय की थी.  सोशल मीडिया के आधार पर मिली जानकारी के अनुसार रिश्ते की बात आगे बढ़ी थी. तब लड़के के पिता ललन कुमार ने कहा था कि उसका लड़का राहुल आईपीएस की ट्रैनिंग हैदराबाद में ले रहा है और ट्रेनिंग के बाद शादी कर लेगा.

शादी के लिए ने लड़की वालों से एक 24 लाख रुपये की फॉर्चूनर गाड़ी की मांग की गई. कृष्णदेव ने 10 लाख रूपये कैश और 13 लाख 87 हजार रूपया उसके एक्सिस बैंक धनबाद के खाते में जमा भी करवा दिया था. इसी बीच जानकारी दी गई कि लड़के के पिता की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. लेकिन श्राद्ध कर्म के  कुछ ही दिनों के बाद ही लड़का शादी से इंकार करने लगा.

बहुत मनाने पर भी तैयार नहीं हुआ. इसके बाद पुलिस को जानकारी नहीं देने का दबाव बनाते हुए बाद में गाली-गलौज के साथ ही लड़की को जान से भी मारने की धमकी देने लगा. आवेदन में जो आरोप लगाए गए हैं उसके अनुसार जब लड़के से आपीएस का ज्वाइंग लेटर मांगा गया तो उसने नहीं दिया. काफी प्रेशर देने पर ज्वाइंग लेटर और पे स्लिप दिया जो फर्जी निकला. इसके बाद उन्हे ठगी का अहसास हुआ.लड़की के पिता के अनुसार उन्होंने 10 जुलाई 2019 को कासिम बाजार थाना में आवेदन दिया. जिस पर थाना में कांड संख्या 166/19 दर्ज किया गया. लेकिन इस मामले में पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया.

बहरहाल अब मामला डीआइजी मनु महाराज के संज्ञान में है और उन्होंने तत्काल उचित कार्रवाई का निर्देश दिया है. साथ ही डीआईजी ने आमजनों से अपील की है की रिश्ता स्थापित करने से पहले सही तरिके से जांच परख लें.

रिपोर्ट- अरुण कुमार शर्मा

ये भी पढ़ें


ऑटो वाले ने बहलाकर 5 साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, DMCH में चल रहा इलाज




इंटरनेट का हो रहा दुरुपयोग, पोर्न साइट्स पर पूरी रोक के लिए केंद्र को लिखेंगे पत्र-नीतीश कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 8:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर