लाइव टीवी

कोरोना के कारण 31 मार्च तक बंद हुआ मुंगेर का चंडिका शक्तिपीठ, दर्शन पर रोक
Munger News in Hindi

अरुण शर्मा | News18 Bihar
Updated: March 19, 2020, 4:22 PM IST
कोरोना के कारण 31 मार्च तक बंद हुआ मुंगेर का चंडिका शक्तिपीठ, दर्शन पर रोक
मुंगेर के चंडिका स्थान के बाहर खड़े लोग

मुंगेर जिलाधिकारी राजेश मीणा ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए भीड़भाड़ न हो इसके लिए माँ चण्डिका स्थान मंदिर में 31 मार्च तक के लिए दर्शन व पूजा करने आये श्रद्धालुओं के लिए रोक लगायी गयी है.

  • Share this:
मुंगेर. कोरोना (Corona) का असर अब देश के मंदिरों में भी होने लगा है. 52 शक्तिपीठों में से एक मुंगेर (Munger) के मां चंडिका स्थान के गर्भगृह में श्रद्धालु अब कोरोनो के कारण पूजा नहीं कर सकेंगे. मंदिर में गुरुवार से पूजा करने पहुंचे श्रद्धालुओं को गर्भगृह में प्रवेश नहीं करने दिया गया. ऐसे में पूजा करने आये श्रद्धालु मंदिर के मुख्य द्वार पर ही पूजा कर के लौट गए. 31 मार्च तक जिला प्रशासन द्वारा मंदिर में पूजा करने पर रोक लगाए जाने के बाद स्थानीय दुकानदार भी परेशान हैं.

श्रद्धालु मायूस लेकिन फैसले पर जताई सहमति

सरकार के इस आदेश के बाद अन्य दिनों की तरह श्रद्धालुओं की  भीड़ से भरा रहने वाला चण्डिका स्थान मंदिर खाली-खाली नजर आया. पूजा करने भागलपुर से आयी श्रद्धालु कोमल कुमारी और अशोक साह ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर मंदिर को बंद कर दिया गया है. हमलोग आज माता के दर्शन के लिए यहां आये थे लेकिन मंदिर को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. श्रद्धालुओं ने बताया की जिस तरह से कोरोना वायरस पूरे देश में फैलता जा रहा है उसके रोकथाम और लोगों में ना फैले इसके लिए सरकार व जिला प्रसाशन ने जो फैसला लिया है वो सही है.



सुबह-शाम होती रहेगी आरती



चंडिका स्थान के पुजारी नंदन बाबा कहते हैं कि जिलाधिकारी के आदेश के बाद से आज से श्रद्धालुओं के लिए मंदिर बंद कर दिया गया है. मां की संध्या और सुबह पूजा के साथ आरती की जा रही है. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर श्रद्धालुओं को ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है जो सही है. इस मामले में मुंगेर जिलाधिकारी राजेश मीणा ने बताया कि कोरोना वायरस को देखते हुए भीड़भाड़ न हो इसके लिए माँ चण्डिका स्थान मंदिर में 31 मार्च तक के लिए दर्शन व पूजा करने आये श्रद्धालुओं के लिए रोक लगायी गयी है. उन्होंने कहा कि मंदिर प्रशासन द्वारा मंदिर की साफ-सफाई के साथ हर रोज मां की पूजा की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: शादी-ब्याह छोड़ पटना में एकसाथ कहीं इकठ्ठा नहीं हो सकेंगे 50 लोग

ये भी पढ़ें- 6 साल से सड़ रही थी कोरोना की जांच मशीन, बीमारी आई तो ट्रेनिंग लेने गए स्टाफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading