Home /News /bihar /

मुंगेर गंगा पुल चालू हुआ तो Google Map भी दिखाने लगा नया रूट, अब आधा रह गया सफर, जानें कैसे

मुंगेर गंगा पुल चालू हुआ तो Google Map भी दिखाने लगा नया रूट, अब आधा रह गया सफर, जानें कैसे

Munger Ganga Bridge: मुंगेर में गंगा पर पुल बनने से खगड़िया से लखीसराय जाने वालों का सफर हुआ आसान. (सांकेतिक तस्वीर)

Munger Ganga Bridge: मुंगेर में गंगा पर पुल बनने से खगड़िया से लखीसराय जाने वालों का सफर हुआ आसान. (सांकेतिक तस्वीर)

Munger Ganga Rail Road Bridge: गूगल मैप में बेगूसराय के रास्ते खगड़िया की दूरी 92 किलोमीटर दिखाया गया है. इस दूरी को पूरा करने में समय 2.21 घंटे बताया जा रहा है. हालांकि वाहन से सफर करने वालों की मानें तो इससे अतिरिक्त तकरीबन तीन घंटे से अधिक का समय बेगूसराय के रास्ते खगड़िया जाने में लग जाता है. वहीं भागलपुर के रास्ते खगड़िया पहुंचने में छह घंटे से अधिक समय लगते थे. इसकी दूरी 196 किलोमीटर दर्शायी गई थी. यदि नवगछिया पुल जाम रहा तो एक से दो घंटे अतिरिक्त समय लग जाते थे.

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. बिहार में मुंगेर रेल सह सड़क सेतु (Munger Ganga Bridge) के पूरी तरह ऑपरेशनल हो जाने के बाद लखीसराय से खगड़िया या बेगूसराय आना जाना काफी आसान हो गया है. इस नए रूट के चालू हो जाने के बाद गूगल मैप ने भी लखीसराय से खगड़िया-बेगूसराय जाने का रूट अपडेट कर दिया है. पहले जहां यह सफर लगभग 6 घंटे का था, वहीं अब यह महज दो से ढाई घंटे तक रह गया है. अब तक गूगल इन दोनों स्थानों का रूट बड़हिया, हथीदह के रास्ते बताता था या फिर मुंगेर, भागलपुर, नवगछिया पुल होते हुए लोग खगड़िया तक पहुंचते थे. लखीसराय से बेगूसराय जाने के लिए बड़हिया, हथीदह का रास्ता तो लोगों के लिए सही था लेकिन खगड़िया जाना बेगूसराय के साथ ही भागलपुर के रास्ते भी कठिनाइयों भरा था. गूगल ने अब भागलपुर का मार्ग डायरेक्ट दिखाना खत्म कर दिया है.

गूगल मैप में बेगूसराय के रास्ते खगड़िया की दूरी 92 किलोमीटर दिखाया गया है. इस दूरी को पूरा करने में समय 2.21 घंटे बताया जा रहा है. हालांकि वाहन से सफर करने वालों की मानें तो इससे अतिरिक्त तकरीबन तीन घंटे से अधिक का समय बेगूसराय के रास्ते खगड़िया जाने में लग जाता है. वहीं भागलपुर के रास्ते खगड़िया पहुंचने में छह घंटे से अधिक समय लगते थे. इसकी दूरी 196 किलोमीटर दर्शायी गई थी. यदि नवगछिया पुल जाम रहा तो एक से दो घंटे अतिरिक्त समय लग जाते थे.

गंगा पुल ने आसान की राह

अब गूगल मैप ने भागलपुर के जगह मुंगेर गंगा पुल से खगड़िया या फिर बेगूसराय जाने का रास्ता बेहतर बताया है. लखीसराय से मुंगेर गंगा पुल होते हुए खगड़िया की दूरी 77 किलोमीटर रह गई है. समय दो घंटे के करीब लगेंगे, जो अन्य सभी रूटों में सबसे अच्छा है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शुक्रवार को पुल का लोकार्पण किया है. पहले खगड़िया के लोगों को मुंगेर घाट से स्टीमर के सहारे गंगा नदी को पार कर मुंगेर तक पहुंचना पड़ता था, जिसमें घंटों समय लग जाता था.अधिकारियों को भी स्टीमर के सहारे से आना जाना पड़ता था ऐसे में पुल चालू होने से अब सभी लोगों के लिए रास्ता आसान हो गया है.

Tags: Ganga river, Google, Google maps, Munger news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर