मुंगेर में हथियारों का जखीरा बरामद, तस्कर फरार

मुंगेर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने जिले के शामपुर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित ऋषिकुंड इलाके से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया. है.

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 10:33 AM IST
मुंगेर में हथियारों का जखीरा बरामद, तस्कर फरार
ईटीवी फोटो
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 10:33 AM IST
बिहार के मुंगेर जिले में शामपुर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित ऋषिकुंड इलाके के जाल कुंड पहाड़ के ऊपर अवैध रूप से हथियार निर्माण की गुप्त सूचना मिलने पर मुंगेर पुलिस की विशेष टीम द्वारा की गई छापेमारी में भारी मात्रा में अवैध हथियार बनाने का सामान बरामद किया गया है. हालांकि हथियार तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए.

मुंगेर एसपी आशीष भारती ने शामपुर थाना परिसर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि पिछले कुछ सालों से हथियार निर्माताओं एवं तस्करों के लिए सुरक्षित ठिकाना बन चुके जाल कुंड पहाड़ पर मंगलवार को एसएसबी जवानों के साथ शामपुर पुलिस ने दबिश दी. हालांकि पुलिस के पहुंचने के पहले ही हथियार निर्माता अपने 7-8 साथियों के साथ जंगल और पहाड़ों में गुम हो गए. लेकिन पुलिस द्वारा तलाशी लेने पर पहाड़ के ऊपर दो ड्रिल मशीन, 3 बेश मशीन, 29 रेती, 12 अर्धनिर्मित मैगजीन, 3 फंचू और भारी मात्रा में घातक हथियार बनाने के अन्य उपकरण बरामद हुए.

छापेमारी से लौटने के बाद शामपुर पुलिस ने चिह्नित हथियार तस्कर राजाराम पासवान के बलिया स्थित घर में दबिश दी. वहां से पुलिस ने 1 देसी कट्टा, 1 एक नाली बंदूक, 1 मासकेट, 2 दो नाली बंदूक और 12 बोर की तीन गोलियां बरामद की. छापेमारी के नेतृत्व शामपुर थानाध्यक्ष बीके यादवेन्दु और एसएसबी के सहायक कमांडेंट मूवी लौरी वम ने की.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर