लाइव टीवी

कोरोना संकट के बीच मुंगेर में नगर निगम के 200 अस्थाई कर्मचारी गए हड़ताल पर
Munger News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 1, 2020, 1:54 PM IST
कोरोना संकट के बीच मुंगेर में नगर निगम के 200 अस्थाई कर्मचारी गए हड़ताल पर
नगर निगम के बाहर प्रदर्शन करते सफाईकर्मी

कहा जा रहा है कि इन सफाईकर्मियों (Sweeper) को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला है. वे लोग एक जगह पर इक्ठ्ठा होकर नारे लगा रहे हैं.

  • Share this:
मुंगेर. बिहार के मुंगेर (Munger) में नगर निगम (municipal Corporation) एजेंसी द्वारा नियुक्त लगभग 200 अस्थायी कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. कहा जा रहा है कि पिछले तीन महीने से इन लोगों को वेतन नहीं मिला है. इसी की मांग को लेकर ये कर्मचारी हड़ताल पर गए हैं. कहा जा रहा है कि  नगर निगम कार्यालय के पास सभी सफाईकर्मियों ने निगम प्रसाशन के खिलाफ जमकर हंगामा किया. वहीं, लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर शहर में गस्ती कर रहे उप नगर आयुक्त ने मौके पर पहुंचकर अस्थायी कर्मचारियों से बात की, जहां उन्होंने सफाई कर्मचारियों से इस विषम परिस्थति में सहयोग करने को कहा. लेकिन सफाई कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर अडिग रहे, जिसके बाद उपनगर आयुक्त वहां से चले गए.

नगर निगम में संविदा में नियुक्त कचरा वाहन ड्राइवर दीपक कुमार ने बताया कि पूर्व में 200 सफाई कर्मचारी, ड्राइवर और सुपरवाइज भागलपुर जिले एक एजेंसी द्वारा उपलब्ध कराए गए. इस एजेंसी द्वारा दो माह का वेतन नहीं मिलने पर निगम द्वारा  इन सभी अस्थायी सफाईकर्मियों व कर्मचारियों को नीड्स नामक एक संस्था के साथ  जोड़ दिया गया. वहीं, इस संस्था द्वारा अभी तक एक माह का वेतन नहीं दिया गया. ऐसे में पिछले तीन माह का वेतन नहीं मिलने से सफाईकर्मियों ने आज से हड़ताल कर दिया.

जिला प्रसाशन द्वारा युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है
इधर कोरोना वायरस को लेकर जहां जिला प्रसाशन द्वारा युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है. नगर निगम द्वारा सफाई कराया जा रहा है, लेकिन निगम प्रसाशन द्वारा इन सफाईकर्मियों के प्रति उदासीनता के कारण अब शहर के सफाई का कार्य प्रभावित हो गया है. इसके चलते शहर में गंदगी फैलने के साथ-साथ संक्रमण फैलने की भी आंशका है. साथ ही कोरोना वायरस को लेकर शहर में लगाए गए लॉकडाउन का भी मजाक बनाया जा रहा है. सफाईकर्मी एक जगह पर इकट्ठा होकर अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगा रहे हैं. ऐसे में वायरस फैलने की स्थिति और बढ़ गई है.



(अरुण कुमार शर्मा)



ये भी पढ़ें- 

जयपुर में मिले पांच चीनी नागरिक, नगर निगम ने पूरे इलाके को कराया सेनेटाइज

Lockdown: राज्य सरकार ने तय किए सब्जियों के दाम, जयपुर में हैं ये भाव

-
First published: April 1, 2020, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading