होम /न्यूज /बिहार /मुंगेर में दो महिला सिपाहियों ने दिखाई बहादुरी, ट्रेन में फंसे यात्री की ऐसे बचाई जान, देखें VIDEO

मुंगेर में दो महिला सिपाहियों ने दिखाई बहादुरी, ट्रेन में फंसे यात्री की ऐसे बचाई जान, देखें VIDEO

Munger News: मामला जिले के जमालपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक का है. बताया जा रहा है कि प्लेटफार्म एक से ब्रह ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- सिद्धांत राज

मुंगेर: बिहार के मुंगेर जिले में दो महिला सिपाहियों की बहादुरी की खूब चर्चा हो रही है. दरअसल जिले के जमालपुर रेलवे स्टेशन से एक ट्रेन रवाना हुई. इस ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक यात्री का पैर फंस गया. इस दौरान वहां मौजूद महिला सिपाही अंकिता कुमार और सुमन लता मीणा ने यात्री का रेस्क्यू कर उसकी जान बचाई. ये पूरी घटना प्लेटफार्म नंबर 01 पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. इसमें साफ दिख रहा है कि कैसे फंसे यात्री का महिला सिपाही ने जान बचाई. वहीं, इस रेस्क्यू को लेकर रेलवे के अधिकारी भी दोनों महिला आरक्षी का जमकर तारीफ कर रहे हैं. यह घटना प्लेटफार्म नंबर 01 पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

मामला जिले के जमालपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक का है. बताया जा रहा है कि प्लेटफार्म एक से ब्रह्मपुत्र मेल (डिब्रूगढ़-नई दिल्ली 15658) दिल्ली के लिए रवाना हुई. इस दौरान B2 में विनोद शर्मा नाम का एक व्यक्ति जो मालदा से दिल्ली जा रहे थे. जमालपुर स्टेशन पर ट्रेन रूकने के बाद वो नाश्ता का सामान लेने चले गए थे. ब्रह्मपुत्र मेल के खुलते ही विनोद कोच में सवार होने लगे. इस दौरान उनका पैर फिसल गया और कोच के नीचे आ गए. तभी वहां ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ की महिला जवान मीणा और अंकिता के मुस्तैदी और हिम्मत ने यात्री को ट्रेन के नीचे से खींच लिया और उसकी जान बचाई.

महिला सिपाही की हिम्मत से बची जान
वहीं, जमालपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर तैनात महिला सिपाही अंकिता कुमार और सुमन लता मीणा दौड़ पड़ी और यात्री विनोद को नीचे से ऊपर खींचा. इस स्थिति में भी दोनों महिला सिपाही ने यात्री का रेस्क्यू कर उसकी जान बचाई. दोनों ने यात्रियों की तो जान बचाई ही साथ ही उन्हें किसी प्रकार की चोट भी नहीं आने दिया. जान बचाने के लिए यात्री ने आभार जताया. इस बहादुरी की पूरे जिले में चर्चा हो रही है. लोग दोनों सिपाहियों की हिम्मत की खूब तारीफ कर रहे हैं.

दोनों महिला सिपाही की लोगों ने की सराहना
इस घटना के बाद जब दोनों महिला रेल सिपाही अंकित और मीना की लोगों ने खूब सराहना की. प्लेटफार्म पर मौजूद यात्रियों ने दोनों महिला सिपाही के सराहना करते रुक नहीं रहे थे.

इस दौरान अंकित और मीणा ने सभी यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि कृपया कोई भी व्यक्ति चलती ट्रेन में ना चढ़े, इससे आप अपनी जान गंवा सकते हैं.

Tags: Bihar News, Indian Railways, Munger news, Train news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें