बिहार: IPL की पहली गेंद से लेकर आखिरी गेंद तक लगता था सट्टा, गैंग का सरगना कालिया गिरफ्तार, 6.50 लाख रुपये बरामद 

IPL सट्टेबाजी गैंग का सरगना कैलाश उर्फ कालिया गिरफ्तार
IPL सट्टेबाजी गैंग का सरगना कैलाश उर्फ कालिया गिरफ्तार

मुंगेर पुलिस (Munger Police) के अनुसार कैलाश उर्फ कालिया के नेटवर्क में करीब 50 लाख रुपए से अधिक का सट्टा लगा हुआ था. मोबाइल फोन से ही कैलाश उर्फ कालिया इस नेटवर्क को ऑपरेट कर रहा था.

  • Share this:
मुंगेर. पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह (SP Lipi Singh) के निर्देश पर जिला सूचना इकाई ने छापेमारी कर आईपीएल में सट्टेबाजी (Betting in IPL) करने वाले गैंग के सरगना को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि इस क्षेत्र में आईपीएल में सट्टेबाजी का एक बड़ा नेटवर्क चलाया जा रहा है. उन्होंने तत्काल जिला आसूचना इकाई और ईस्ट कॉलोनी थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार को कार्रवाई का निर्देश दिया. ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र के मंगरौरा से कैलाश उर्फ कालिया को हिरासत में लिया गया.

उसके पास से एप्पल कंपनी का लैपटॉप, साढ़े छह लाख रुपए नगद, चार मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं. आईपीएल में सट्टेबाजी के हिसाब किताब से जुड़ा ब्योरा भी लैपटॉप में पाया गया है. कालिया के नेटवर्क में करीब पचास लाख रुपए से ऊपर का सट्टा लगा हुआ था. सट्टेबाजी के इस धंधे में काफी लोग शामिल थे और मोबाइल फोन से ही कैलाश उर्फ कालिया इस नेटवर्क को ऑपरेट कर रहा था.

बताया जा रहा है कि अपने घर से ही वह इस नेटवर्क को ऑपरेट करता था. टीवी पर आईपीएल का लाइव मैच देखकर वह मोबाइल फोन के जरिए सट्टा लगाने वालों के संपर्क में रहता था और हर बॉल पर बनने वाले हर रन के हिसाब से सट्टा लगाया जाता था.




पूछताछ के दौरान उसने कबूल किया कि पहली गेंद से लेकर आखिरी गेंद तक सट्टा लगाया जाता था. हर ओवर में किस बल्लेबाज द्वारा कितने रन बनाए जाएंगे इस पर भी वह सट्टा लग जाता था. पूछताछ में उसने कई लोगों के नाम बताए हैं. ईस्ट कॉलोनी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है. आयकर विभाग और निर्वाचन आयोग को भी नगद बरामदगी की सूचना दी जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज