Home /News /bihar /

चलती ट्रेन में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, स्टेशन आने से पहले ही बच्चे को दिया जन्म

चलती ट्रेन में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, स्टेशन आने से पहले ही बच्चे को दिया जन्म

बिहार के मुंगेर में एक महिला ने चलती ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया

बिहार के मुंगेर में एक महिला ने चलती ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया

Munger News: बिहार के मुंगेर में हुई इस घटना के बाद दोनों यानी जच्चा और बच्चा सुरक्षित हैं. लोगों की मदद से दोनों को जन्म लेने के बाद मुंगेर अस्पताल भेजा गया, जहां दोनों स्वस्थ हैं. महिला सहरसा-खगड़िया पैसेंजर ट्रेन से मुंगेर आ रही थी तभी उसे लेबर पेन हुआ.

अधिक पढ़ें ...

मुंगेर. मुंगेर में सहरसा-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन में एक महिला यात्री (Lady Passenger) ने बच्चे को जन्म दिया. जिस वक्त महिला को प्रसव पीड़ा (Labor Pain) हुई उस वक्त रेल पूरे रफ्तार में थी. इसी बीच महिला ने चलती ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दिया. बच्चे के जन्म की सूचना जैसे ही रेलवे के अधिकारियों को मिली मुंगेर रेलवे स्टेशन (Munger Railway Station) पर ट्रेन रुकवाकर जच्चा एवं बच्चा को सदर अस्पताल भेजा गया जहां जच्चा-बच्चा दोनों ही स्वस्थ हैं.

दरसल सहरसा जमालपुर पैसेंजर ट्रेन जब खगड़िया से खुली तो उसमें बैठी एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा होने लगा और इसके बाद अचानक ही ट्रेन में ही महिला ने बच्चे को चलती ट्रेन में ही जन्म मुंगेर रेलवे स्टेशन से पहले ओवर ब्रिज के पास दे दिया. मुंगेर स्टेशन पहुंचने पर अन्य यात्रियों ने आनन-फानन में ट्रेन से महिला और नवजात को उतारा. मुंगेर रेलवे स्टेशन पर रेलवे के चिकित्सक की व्यवस्था नहीं होने के कारण यात्रियों ने उन्हें सदर अस्पताल मुंगेर भेजा, जहां उनकी इलाज किया गया. इस संबंध में सदर अस्पताल के मैनेजर मोहम्मद तौसीफ ने बताया कि रेलवे स्टेशन से महिला और नवजात को सदर अस्पताल लाया गया था. हमलोगों ने तुरंत प्रसूति गृह में दोनों को एडमिट करवाया जहां चिकित्सकों की देखरेख में उनका इलाज किया गया.

फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. जानकारी के अनुसार बच्चे के पिता मुंगेर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत लल्लू पोखर के रहने वाले सोनू कुमार हैं. सोनू की पत्नी खगड़िया से अपने मायका गई हुई थी और वह सहरसा-खगड़िया पैसेंजर ट्रेन से मुंगेर आ रही थी कि तभी मुंगेर पुल के पास बच्चे का जन्म हो गया. जच्चा-बच्चा के सही सलामत होने के बाद प्रसूता के परिवार ने अस्पताल प्रबंधन के प्रति आभार भी जताया.

Tags: Bihar News, Munger news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर