मुंगेर में बिजली गिरने से चार लोगों की मौत, धान रोपनी के दौरान हुआ हादसा

घायलों का इलाज के लिये खड़गपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है. हादसा धान की रोपनी करने के दौरान हुआ

News18 Bihar
Updated: August 12, 2018, 9:53 AM IST
मुंगेर में बिजली गिरने से चार लोगों की मौत, धान रोपनी के दौरान हुआ हादसा
सांकेतिक चित्र
News18 Bihar
Updated: August 12, 2018, 9:53 AM IST
बिहार के मुंगेर में वज्रपात से चार लोगों की मौत हो गई. घटना जिले के खड़गपुर थाना क्षेत्र के बरुई गांव की है. जानकारी के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ जब गांव के लोग धान की रोपनी करने के लिये खेतों में गये थे. इसी दौरान बारिश हुई और बिजली गिरी. इस हादसे में जहां चार लोगों की मौत हो गई वहीं तीन महिलाएं बुरी तरह झुलस गईं.

मृतकों में मां-बेटा भी शामिल हैं. सभी मृतक खेत में धान की रोपनी का काम कर रहे थे. घायल महिलाओं का इलाज खड़गपुर प्रथामिकी स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. मृतकों में 40 वर्षीय फूलन देवी और पुत्र सिंटू कुमार (19 वर्षीय ), गोबड्डा पंचायत निवासी कपिल बिंद दरियापुर-एक पंचायत निवासी गणेश यादव भी शामिल हैं. इस घटना में तीन अन्य महिला सुलेखा देवी, सुलो देवी और शीला कुमारी गंभीर रूप से घायल हो गईं जिनका इलाज खड़गपुर प्रथामिकी स्वास्थ केंद्र खड़गपुर में चल रहा है.

ये भी पढ़ें- प्राइमरी से प्लस-टू तक सरकारी स्कूलों में अब लाउडस्पीकर पर होगी प्रार्थना

ग्रामीणों की मानें तो सभी खेतों में धान की रोपनी कर रहे थे तभी जोरदार बारिश शुरू हो और बिजली गिरी. घटना की जानकरी  मिलते ही खड़गपुर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार मौके. उप विकास आयुक्त रामेश्वर पांडेय ने कहा कि मृतकों के परिजनों को आपदा प्रबंधन द्वारा चार -चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. बिजली गिरने की घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई.

रिपोर्ट- अरूण शर्मा
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर