'महागठबंधन की सरकार आई तो हर दिन अलग-अलग पीएम होंगे, रविवार को देश छुट्टी पर रहेगा'

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने इस देश को सुरक्षित करने का काम किया है. कांग्रेस सरकार जब-जब रही आतंकियों ने हमारे सैनिकों के सिर काटे और साथ ले गए. मौनी बाबा यानि मनमोहन सिंह चुप बैठकर देखते रहे.

News18 Bihar
Updated: April 24, 2019, 2:36 PM IST
'महागठबंधन की सरकार आई तो हर दिन अलग-अलग पीएम होंगे, रविवार को देश छुट्टी पर रहेगा'
अमित शाह (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: April 24, 2019, 2:36 PM IST
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के मुंगेर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने एनडीए की ओर से जेडीयू के उम्मीदवार ललन सिंह को जिताने की अपील करते हुए कहा कि देश में मोदी लहर चल रही है. उन्होंने कहा कि वो अब तक 255 लोकसभा क्षेत्रों का दौरा कर चुके हैं और जहां भी जाते हैं वहां मोदी-मोदी ही सुनाई देता है.

उन्होंने कहा कि यह इसलिए सुनाई देता है क्योंकि 55 साल तक देश में कांग्रेस और 15 साल तक बिहार में लालू-राबड़ी का जंगल राज रहा. इसलिए लोगों ने नरेंद्र मोदी को चुना. उन्होंने कहा कि महागठबंधन की सरकार आई तो हर दिन देश में अलग-अलग प्रधानमंत्री होगा, रविवार को देश छुट्टी पर चला जाएगा.

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने इस देश को सुरक्षित करने का काम किया है. जब-जब कांग्रेस सरकार रही आतंकी हमारे सेना के जवानों के सिर काटकर साथ ले जाते थे. मौनी बाबा मनमोहन सिंह चुप बैठकर देखते रहे.

ये भी पढ़ें- 'सारे मोदी चोर' बयान पर राहुल गांधी के खिलाफ बिहार की अदालत में परिवाद दायर

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने पुलवामा की घटना का मुंहतोड़ जवाब दिया. सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर लोग हल्की बातें करते थे, लेकिन दोबारा मोदी जी ने जवानों की शहादत के तेरहवें दिन वायु सेना को हुक्म दिया और उसने अपना काम कर दिया.

शाह ने कहा कि सेना की इस कार्रवाई पर दो जगह मातम था. एक पाकिस्तान में दूसरा राहुल बाबा एंड कम्पनी में.  मैं राहुल बाबा से पूछता हूं कि क्या पाकिस्तान के लोग आपके ममेरे-चचरे भाई लगते हैं. ये लोग पूछते हैं कि बम क्यों गिराया? मैं पूछता हूं राहुल बाबा कि आप इलू-इलू करो, हम देश की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं कर सकते.

शाह ने कहा कि भारत तेरे टुकड़े होंगे कहने वालों का राहुल बाबा ने समर्थन किया और कहा कि ये लोकतंत्र की अभिव्यक्ति है. आप चाहो तो जेल से लालू को निकाल दो, मगर देश तोड़ने वालों की जगह जेल ही होगी.
Loading...

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के 'शत्रु' का बीजेपी प्रेम, बोले- पार्टी ने मुझे जितना स्नेह-सम्मान दिया, मैं कभी नहीं भूल सकता

अमित शाह ने एनडीए को बिहार की चालीसों सीटों पर जीत दिलाने का आह्वान करते हुए कहा कि इस देश की जनता ने तय किया है अगले PM नरेंद्र मोदी बनने वाले हैं.

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार देश के 50 करोड़ परिवारों के लिए विभिन्न योजनाएं लेकर आई. माताओं के लिए गैस चूल्हा, गरीब लोगों के घर मे शौचालय और बिहार और देश के हर गरीब के घर में बिजली पहुंचाने का काम किया है. केंद्र सरकार गरीब परिवार के हर सदस्य के लिए 5 लाख रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा लाई.  इसके तहत 23 लाख, 55 हजार गरीबों का इलाज और ऑपरेशन किया गया है.

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि गठबंधन के लोगों से मैं पूछना चाहता हूं आपने 55 साल तक गरीबों के लिए क्या किया? उन्होंने कहा कि आज भी लोग लालू-राबड़ी के जंगल राज की याद कर सिहर जाते हैं.

ये भी पढ़ें- BSEB Result 2019: इंटर की मार्कशीट और सर्टिफिकेट 29 अप्रैल से मिलेगी

नीतीश कुमार और सुशील मोदी की सरकार आने के बाद लोगों ने विकास देखा. इन्होंने सुशासन और कानून व्यवस्था लागू करने का काम किया. अभी बिहार की विकास दर 11 .3 प्रतिशत है, लेकिन लालू राज में तीन प्रतिशत थी.

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने बिहार को सवा लाख करोड़ रुपये देने का वादा किया था. मुझे खुशी है कि 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं पर काम शुरू हो चुका है. अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल बाबा पूछते हैं कि आपने बिहार के लिए क्या किया? मुझे हंसी आती है. मैं पूछता हूं पहले आप बताओ आपकी तीन पीढ़ियों ने क्या दिया बिहार को?

ये भी पढ़ें- बच्चों के सामने फांसी के फंदे से लटक गई महिला, कमरा खुला तो मां के शव से लिपटे थे मासूम

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मुझे राहुल बाबा को जवाब देने की जरूरत नही हैं. मैं मुंगेर की जनता को जवाब देने आया हूं. हमने पांच साल में 6 लाख, 6 हजार 786 करोड़ रुपये देने का काम किया.

राहुल बाबा आप कान खोल कर सुन लो मोदी सरकार पिछले पांच साल में 133 योजनाएं लेकर आई. आपको लगे कि मोदी सरकार ने काम किया तो आप हमारी मानना. अगले पांच साल में ये जोड़ी (मोदी-नीतीश) बिहार को विकासित करने में मिसाल कायम करेगी.

इससे पहले मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से एनडीए उम्मीदवार ललन सिंह ने लोगों से पूछा कि आपको मजबूत प्रधानमंत्री चाहिए या कमजोर प्रधानमंत्री? देश तो तोड़ने वाला या देश को जोड़ने वाला प्रधानमंत्री चाहिए?

ये भी पढ़ें- पत्नी से परेशान पति ने पहले शराब पी फिर थाने पहुंच कर बोला- 'मुझे अरेस्ट करिए दारोगा जी'

वहीं बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि RJD के नेता मायावती के पैर छूने गए थे मगर उन्होंने महागठबंधन में शामिल होने से मना कर दिया. उन्होंने लोगों से सवाल किया कि आपको 18 घंटा काम करने वाला प्रधानमंत्री चाहिए या देश को लूटने वाला प्रधानमंत्री चाहिए? आतंकवादी मसूद को साहब कहने वाला प्रधानमंत्री चाहिए या आतंक का सफाया करने वाला प्रधानमंत्री चाहिए?

इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें- देश में कहीं भी नहीं है मोदी लहर, राहुल गांधी के नेतृत्व में बनेगी सरकार: शत्रुघ्न सिन्हा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 24, 2019, 1:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...