शहीद के परिवार ने लौटाया 5 लाख का चेक, कहा-यह शहादत का अपमान

सुकमा हमले में शहीद हुए मुंगेर निवासी अजय यादव की पत्नी ने बिहार सरकार की ओर दिए गए 5 लाख को चेक को वापस कर दिया.

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 2:08 PM IST
शहीद के परिवार ने लौटाया 5 लाख का चेक, कहा-यह शहादत का अपमान
शहीद के परिजन (ईटीवी फोटो)
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 2:08 PM IST
बिहार सरकार की ओर शहीद के सम्मान में दिए जाने वाले पांच लाख की राशि को मंगेर के शहीद जवान  अजय यादव की पत्नी ने वापस कर दिया. शहीद जवान की पत्नी ने कहा कि मेरे पति के शहादत का अपमान कर रहे हैं. सरकार की इस रवैये से स्थानीय लोगो काफी आक्रोशित दिखे तो राशि देने पहुंचे डीएम ने कहा की इस मुद्दे पर राज्य सरकार से बात की जाएगी. शहीद जवान के घर सांत्वना देने जिलाधिकारी उदय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक आशीष भारती और सदर अनुमंडल पदाधिकारी कुंदन कुमार सिकंदरपुर पहुंचे थे.

दरअसल छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुई नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के नौ जवान शहीद हो गए. इस हमले में बिहार के मुंगेर के रहने वाले जवान अजय यादव भी थे.

मुंगेर के जिलाधिकारी उदय कुमार सिंह राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली पांच लाख की राशि का चेक शदीद की पत्नी सुप्रिया भारती को दिया, लेकिन शहीद की पत्नी चेक लेने से इंकार कर दिया.

शहीद के भाई आरपीएफ के जवान सदानंद यादव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली पांच लाख की राशि चेक शहीद परिवार के लिए अपमान है. उन्होंने कहा की सरकार से हमारी मांग है कि शहीद के बच्चे और उनकी पत्नी के लिए सरकार कुछ ऐसा कर दे जिससे उसका जीवन-यापन अच्छा हो.

जिलाधिकारी ने कहा शहीद के सम्मान के लिए राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली पांच लाख की राशि शहीद के पत्नी और परिजनों ने लौटा दिया.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->