लाइव टीवी

मौलाना वली रहमानी की अपील- मरकज में शामिल होने वाले लोग सरकार का सहयोग करें
Munger News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 4, 2020, 8:21 AM IST
मौलाना वली रहमानी की अपील- मरकज में शामिल होने वाले लोग सरकार का सहयोग करें
मौलाना ने कहा कि एहतीयात के तौर पर ऐसा करना जरूरी है. (फाइल फोटो)

रहमानी ने कहा कि कोरोना वायरस (Corona virus) को हराने में सभी को सरकार का साथ देना चाहिए. बीमारी को छुपाने से अपना और पूरे समाज का नुकसान हो सकता है.

  • Share this:
मुंगेर. हजरत मौलाना वली रहमानी (Hazrat Maulana Wali Rahmani) ने प्रदेश और देश के लोगों से अपील की है. उन्होंने कहा है कि जो भी हमारे भाई तबलीगी जमात द्वारा दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन (Hazrat Nizamuddin) स्थित मरकज मेंं आयोजित सलाना जलसे में शामिल हए थे, वे सभी अस्पताल जाकर खुद कोरोना वायरस (Corona virus) की जांच कराएं. उन्होंने कहा कि एहतीयात के तौर पर ऐसा करना जरूरी है. साथ ही वली रहमानी ने कहा कि कोरोना वायरस को हराने में सभी को सरकार का साथ देना चाहिए. बीमारी को छुपाने से अपना और पूरे समाज का नुकसान हो सकता है.

बता दें कि हाल ही में हजरत निजामुद्दीन स्थित मरकज मेंं आयोजित सलाना जलसे में देश- विदेश के हजारों लोग शामिल हुए थे. इनमें से कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. मीडिया में मामला आने के बाद पुलिस ने इन लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए अभियान चला दिया है. ऐसे में ये लोग पुलिस के सहयोग करने के बजाए छुप रहे हैं. रोज देश के विभिन्न राज्यों में मरकज में शामिल लोगों के पकड़ने जाने की खबर सामने आ रही है.

बता दें कि कल ही तबलीगी जमात द्वारा आयोजित जलसे में हिस्सा लेने वाले बिहार के 86 लोगों को लेकर सूबे के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डे ने महत्वपूर्ण जानकारी दी थी. सचिवालय में बैठक से बाहर निकल कर उन्होंने बताया कि जमात में शामिल बिहार के 86 लोगों में 53 लोगों की शिनाख्त कर ली गई है. इन 53 लोगों में से 52 बिहार से बाहर हैं, जिन्हें अलग-अलग राज्यों में क्वारंटाइन किया जा चुका है. वहीं, एक बिहार में ही है जिसे सरकार ने क्वारंटाइन करवा दिया है. बाकी 33 में से 9 बिहार के नहीं हैं, लेकिन उन्हें भी ट्रेस कर लिया गया है, इसके अलावा 10 लोगों का मोबाइल नंबर गलत है इस वजह से उन्हें ट्रेस करने में परेशानी हो रही है. जबकि 2 लोगों के नंबर सरकार के पास अभी तक नहीं हैं जिनकी जानकारी जुटाई जा रही है.



राज्य सरकार अन्य 345 लोगों की कर रही है खोज



पिछले एक सप्ताह से मरकज के आस-पास जिन लोगों के लोकेशन मिले हैं उनमें से केंद्र सरकार ने 394 लोगों की लिस्ट बिहार सरकार को दी है जो बिहार के रहने वाले हैं और इन लोगों का पता लगाने को कहा है. डीजीपी ने इस पर जानकारी देते हुए कहा है कि इनमें से 345 लोग ही बिहार के हैं.

ये भी पढ़ें- 

COVID-19: जनता की सेवा में 24x7 जुटे हैं ये इंदौर वॉरियर्स, CM ने की ये बात

इन दो महिला डॉक्टरों पर हुआ था हमला, नहीं मानी हार, कर रही हैं लोगों की सेवा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुंगेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 8:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading