मुंगेर में फिर भड़की हिंसा, नाराज लोगों ने SP लिपि सिंह के ऑफिस में तोड़फोड़ के बाद कई गाड़ियों को फूंका

बिहार के मुंगेर में भीड़ द्वारा गाड़ी में लगाई गई आग
बिहार के मुंगेर में भीड़ द्वारा गाड़ी में लगाई गई आग

Munger Police Firing: बिहार के मुंगेर जिले में मां दुर्गा की प्रतिमा की विसर्जन के दौरान फायरिंग और लाठी चार्ज की घटना हुई थी, जिसमें एक निर्दोष युवक मारा गया था. घटना के बाद शहर में तनाव.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 9:10 PM IST
  • Share this:
मुंगेर. बिहार के मुंगेर (Munger) में दशहरे के अवसर पर मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के द्वारा हुई फायरिंग (Munger Police Firing) में मौत का मामला शांत होता नहीं दिख रहा है. इस घटना के बाद से पुलिस और सरकार से नाराज लोगों ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की थी, लेकिन कार्रवाई नहीं होने के बाद अब लोगों ने उग्र रास्ता अख्तियार कर लिया है. गुरुवार को मुंगेर के लोगों ने जिला मुख्यालय स्थित एसपी कार्यालय और एसडीओ आवास में जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान लोगों ने कई गाड़ियों में आग भी लगा दी है और थाने पर पथराव किया है.

मुंगेर में हुई इस घटना के बाद से फिर वहां की स्थिति सामान्य नहीं रह गई है. फिलहाल उपद्रव और आगजनी की घटना के बाद शहर का माहौल काफी तनावपूर्ण है. इस मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है. मालूम हो कि मुंगेर में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान लाठीचार्ज की घटना हुई थी. इस दौरान हुई फायरिंग में एक युवक की जान भी चली गई थी, जबकि चार अन्य लोगों को गोली लगने की बात मीडिया रिपोर्ट में सामने आई थी. बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान से पूर्व हुई इस घटना को लेकर राज्य के सियासी दलों के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी.





लोगों ने फायरिंग का आरोप पुलिस पर लगाया है और लगातार वहां की एसपी लिपि सिंह को हटाने की मांग कर रहे हैं. मुंगेर में हुई इस घटना के बाद से बिहार की राजनीति पूरी तरह से गरमा गई है और विपक्ष ने इस मुद्दे को हाथों-हाथ लिया है. बुधवार को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इस मामले में कड़ी कार्रवाई के साथ ही उच्च न्यायालय के किसी रिटायर्ड जस्टिस से पूरे घटना की जांच की मांग की थी. इस मुद्दे को चिराग पासवान भी लगातार उठा रहे हैं और सरकार को घरेने की कोशिश कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज