• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • मुंगेर प्रशासन की कालाबाजारी के खिलाफ मुहिम, 294 बोरी सरकारी चावल जब्त, 1 गिरफ्तार

मुंगेर प्रशासन की कालाबाजारी के खिलाफ मुहिम, 294 बोरी सरकारी चावल जब्त, 1 गिरफ्तार

मुंगेर में नवपदस्थापित SDO खुशबू गुप्ता के नेतृत्व में कालाबाजारियों के खिलाफ मुहिम चलायी गयी है

मुंगेर में नवपदस्थापित SDO खुशबू गुप्ता के नेतृत्व में कालाबाजारियों के खिलाफ मुहिम चलायी गयी है

Bihar News: मुंगेर एसडीओ ने शनिवार की रात अपनी मौजूदगी में सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 294 बोरा (147 क्विंटल) अरवा चावल जब्त करने के साथ ही कालाबाजारी में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

मुंगेर. बिहार के मुंगेर (Munger) में सरकारी राशन की कालाबाजारी (Ration Black Marketing) करने वालों की अब खैर नहीं. क्योंकि सदर अनुमंडल की नव पदस्थापित (आईएस) एसडीओ खुशबू गुप्ता ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के मूड में हैं. एसडीओ (SDO) ने बीती रात अपनी मौजूदगी में सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 294 बोरा (147 क्विंटल) अरवा चावल जब्त करने के साथ ही कालाबाजारी (Black Marketing) में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इस मामले में एसडीओ के निर्देश पर सदर के एमओ धनुषधर झा के आवेदन पर पूरबसराय ओपी क्षेत्र में प्राथमिकी दर्ज कराया गया है. जिसमें गिरफ्तार आरोपी सहित तीन लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक एसडीओ खुशबू गुप्ता को गुप्त सूचना मिली थी कि शहर के पूरबसराय स्थित डीएवी स्कूल के समीप एक घर में सरकारी अनाज की जमाखोरी की गई है. इस सूचना के आधार पर एसडीओ ने पूरबसराय ओपी पुलिस और एमओ के साथ डीएवी स्कूल के समीप स्थित कुंदन कुमार के घर में छापेमारी की. इस मामले में एमओ धनुषधर झा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए कुंदन कुमार के घर से 294 बोरी सरकारी अरवा चावल जब्त किया गया. यह चावल की बोरियां राकेश कुमार के द्वारा कुंदन कुमार के घर में रखा गया था. इस कारण राकेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ के क्रम में राकेश कुमार के द्वारा धरहरा के दो लोगों द्वारा सरकारी चावल सप्लाई करने का नाम लिया.

इस कारण एमओ को तत्काल गिरफ्तार आरोपी सहित धरहरा के दो लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है. सदर अनुमंडल क्षेत्र में जिन लोगों के द्वारा राशन की कालाबाजारी की जाएगी वैसे लोगों की पहचान कर उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. एसडीओ खुशबू गुप्ता ने बताया कि छापेमारी अभियान लगभग पांच घंटे तक चलाया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज